DAVV प्रशासन के विरुद्ध ABVP का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रोका

सैंकड़ों की संख्या में ABVP कार्यकर्ताओं ने बुधवार को देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के आरएनटी मार्ग स्थित प्रशासनिक परिसर का घेराव किया।

Publish: Jun 14, 2023, 07:54 PM IST

इंदौर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने इंदौर स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) प्रशासन के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को  बड़ी संख्या में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आरएनटी मार्ग स्थित प्रशासनिक परिसर का घेराव किया। स्टूडेंट्स रैली के रूप में यूनिवर्सिटी तक पहुंचे और विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मंत्री डॉ.वीरेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय मध्यप्रदेश के टॉप विश्वविद्यालयों में से एक है, ए प्लस ग्रेडिंग भी मिल चुकी है। लेकिन विश्वविद्यालय में बहुत कमियां है। हाल ही में बहुत सारी एग्जाम को आगे बढ़ाया गया। बाहरी जिले से जो स्टूडेंट्स आते हैं, उनकी समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है।

सोलंकी ने बताया कि डीएवीवी के रीजनल सेंटर निष्क्रिय पड़े हुए हैं। यहां आते हैं तो दो-दो दिन रूकना पड़ता है, लेकिन फिर भी समस्याओं का निराकरण नहीं होता है। साल में दो बार पीएचडी के एग्जाम होने चाहिए लेकिन तय ही नहीं है कि एग्जाम कब होगी। हमने स्टूडेंट्स की ओर से 25 सूत्रीय मांगों को लेकर कुलपति रेणु जैन के नाम ज्ञापन सौंपा है। उनका कहना है कि यदि हमारी मांगे नहीं मानी गई और विद्यार्थियों के हित में निर्णय नहीं लिया गया तो उग्र आंदोलन कर कुलपति का इस्तीफा मांगा जाएगा

इस दौरान एबीवीपी पदाधिकारियों और स्टूडेंट्स ने कुलपति डॉ रेणु जैन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। स्टूडेंट्स तख्तियों पर भी नारे लिख कर लाए थे की हमारी नींद खोई है कुलपति हमारी सोई है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कहा की कुलपति मैडम आप से कुर्सी संभाल नहीं रही है। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी गेटे के बाहर ही रोक दिया था। नतीजतन प्रदर्शनकारी सड़क पर ही बैठ गए और आरएनटी मार्ग पर एक लेन में यातायात पूरी तरह से बाधित कर दिया।