सीएम हाउस पर धरना के लिए निकले दिग्विजय सिंह को पुलिस ने रोका, कमलनाथ भी आए साथ

दिग्विजय सिंह ने सीएम हाउस के लिए शुरू किया पैदल मार्च, समर्थक कर रहे हैं नारेबाजी, इलाके में भारी पुलिसबल तैनात

Updated: Jan 21, 2022, 02:13 PM IST

सीएम हाउस पर धरना के लिए निकले दिग्विजय सिंह को पुलिस ने रोका, कमलनाथ भी आए साथ

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सीएम हाउस के बाहर उनसे मुलाकात के लिए धरना दे रहे हैं। उनके साथ हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम भी मौजूद है। छिंदवाड़ा से भोपाल लौटे प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ भी सीधे उनके धरना स्थल पहुंचे और समर्थन में बैठे रहे। हालांकि सीएम शिवराज उनसे मिलने का समय देकर मुकर गए। दिग्विजय सिंह ने क्योंकि सीएम से मिलने के लिए किसानों और पीड़ितों को बुलाया था सो वो उनके घर से कुछ दूर धरने पर बैठे हैं। दिग्विजय सिंह की मांग है कि सीएम लिखित में अप्वाइंटमेंट दें, क्योंकि वे कई बार समय देकर मुकर चुके हैं। प्रशासन ने सुबह से दिग्विजय सिंह के घर के बाहर और धरनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है। 

इससे पहले सीएम हाउस के लिए अपने घर से पैदल ही निकल गए हैं। सिंह के साथ काफी संख्या में कांग्रेस समर्थक भी मौजूद हैं। समर्थकों का आरोप है कि शिवराज को पौधारोपण के लिए समय है मगर किसानों और विस्थापितों की समस्याओं को सुनने का समय नहीं है। नाराज समर्थकों ने सीएम के गुजरते कारवां के खिलाफ नारेबाजी भी की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम हाउस से करीब एक किलोमीटर पहले ही पुलिस ने राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को रोक दिया है। पुलिस ने यहां बैरिकेडिंग कर रखी है। 

सीएम हाउस से करीब 1 किलोमीटर पहले ही पुलिस ने दिग्विजय सिंह को रोक दिया है। यहां पुलिस ने भारी बैरिकेडिंग कर रखी है। बताया जा रहा है कि सीएम ऑफिस से दिग्विजय सिंह को कॉल कर कहा गया कि मुख्यमंत्री 23 जनवरी को मुलाकात करेंगे। इसपर सिंह ने कहा कि हमें लिखित अपॉइंटमेंट चाहिए, टेलीफोनिक अपॉइंटमेंट को मुख्यमंत्री तवज्जो नहीं देते।

दिग्विजय सिंह यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं और किसानों के साथ धरने पर बैठ गए हैं। इसी बीच जानकारी मिली है कि धरनास्थल पर पीसीसी चीफ कमलनाथ भी पहुंच गए हैं।

उधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह करीब दस बजे देवास के लिए रवाना हो गए हैं। सीएम चौहान यहां एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।