भोपाल में बीजेपी ने किया राष्ट्रगीत का अपमान, बीच में ही रुकवाया वंदे मातरम्

भोपाल में बीजेपी की हो रही थी बैठक, वीडी शर्मा, मुरलीधर राव सरीखे नेता भी गा रहे थे वंदे मातरम्, लेकिन अचानक ही उन्होंने वंदे मातरम् को रुकवा दिया

Publish: Feb 26, 2023, 07:37 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीजेपी ने राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम् का अपमान किया है। राष्ट्रगीत का अपमान करने वाले नेताओं में बीजेपी के आला दर्जे के नेता शामिल हैं। राष्ट्रीय गीत का अपमान करते हुए बीजेपी नेताओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने बीजेपी पर निशाना साधा है। पीयूष बबेले ने वीडियो को साझा करते हुए कहा है कि बीजेपी ने एक बार फिर साबित किया है कि वह देश द्रोहियों की पार्टी है। 

यह वीडियो भोपाल में प्रदेश बीजेपी के मुख्यालय का बताया जा रहा है, जहां बीजेपी की बैठक हो रही थी। इसी दौरान कार्यालय में वंदे मातरम् का गायन हो रहा था। मंच पर ख़ुद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, मंत्री इंदर सिंह परमार, हितानंद शर्मा सहित बीजेपी के अन्य नेता मौजूद थे। 

लेकिन जैसे ही वंदे मातरम् का गायन शुरू हुआ, वैसे ही बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने अपना हाथ ऊपर उठा लिया और वंदे मातरम् रोकने के संकेत दिए। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मंच से ही अन्य लोगों को गायन रोकने के निर्देश देने लगे। इस घटनाक्रम से बीजेपी की काफ़ी किरकिरी हो रही है।