भोपाल में भारत पेट्रोलियम डिपो में ब्लास्ट, 7 कर्मचारी झुलसे, ईंधन भरते समय हुआ हादसा

भारत पेट्रोलियम डिपो में ईंधन भरते समय अचानक डीजल टैंक फट गया। जिससे डिपो के टैंक के पास भीषण आग लग गई। घायलों को चिरायु हॉस्पिटल ले जाया गया है।

Updated: Oct 22, 2022, 12:10 AM IST

भोपाल में भारत पेट्रोलियम डिपो में ब्लास्ट, 7 कर्मचारी झुलसे, ईंधन भरते समय हुआ हादसा

भोपाल। राजधानी भोपाल की बिकानिया स्थित भारत पेट्रोलियम (BPCL) डिपो में शुक्रवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया। यहां फिलिंग प्वाइंट पर टैंक में ईंधन भरते वक्त ब्लास्ट हो गया। हादसे में 7 कर्मचारी झुलस गए, जिनमें से 4 की हालत नाजुक बताई जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसा करीब 8 बजे हुआ, जब फिलिंग प्वाइंट नंबर 1 पर 12 हजार लीटर वाले टैंकर में ईंधन भरा जा रहा था। इसी दौरान टैंकर के एक हिस्से में अचानक जोरदार धमाका हुआ और आग की लपटें उठने लगीं। धमाका इतना तेज था कि एयर फैन भी उड़ गया। 

हादसे में वहीं टैंकर के पास खड़े ड्राइवर, कंडक्टर और ककाजरी झुलस गए। घायलों की संख्या 7 बताई जा रही है जिसमें 4 की हालत बेहद नाजुक है। आनन फानन में सभी को चिरायु अस्पताल ले जाया गया। गनीमत रही कि आग लगते ही बीपीसीएल प्रबंधन एक्टिव हो गया और 15 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना को लेकर दुःख जताया है। सीएम चौहान ने ट्वीट किया, 'भोपाल के बकानिया स्थित पेट्रोलियम डिपो में डीजल टैंक के फटने से कर्मचारियों के घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से सभी घायलों को शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं।'