उज्जैन में दलित महिलाओं के साथ बर्बरता, बकरी चराने पर दबंगों ने लाठी-डंडों से पीटा, वीडियो वायरल

घटना को लेकर रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दलित महिलाओं की अमानवीय पिटाई मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार का ‘मॉडल’ है। क्या इसलिए जनादेश दिया था?

Updated: Dec 09, 2023, 07:40 PM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में तीन दलित महिलाओं के बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। यहां खेत में बकरियां घुसने पर गुर्जर समुदाय के लोगों ने तीन दलित महिलाओं की पिटाई कर दी। घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें आरोपी महिलाओं को लाठी डंडों से पीटते नजर आ रहे हैं।

माकड़ोन पुलिस थाने के प्रभारी भीम सिंह परिहार ने बताया कि यह घटना बुधवार को कपेली में हुई थी। जब गुर्जर समुदाय के एक व्यक्ति के खेत में बकरियां घुस गई। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हो गया। बकरियों को लेकर हुए विवाद के दौरान जगदीश गुर्जर, अजय गुर्जर, हुकुम सिंह गुर्जर और बद्रीलाल गुर्जर ने लालकुंवर (35) और उसकी बेटियों विष्णु और अनिता को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया।

घटना का वीडियो सामने आने के बाद आरोपियों के विरुद्ध पर आईपीसी और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। वहीं, पीड़ित महिलाओं को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया और उनकी हालत स्थिर है।

घटना को लेकर कांग्रेस ने राज्य की शिवराज सरकार पर करारा हमला बोला है। कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'दलित महिलाओं की अमानवीय पिटाई मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार का ‘मॉडल’ है। ये दुर्दांत घटना उज्जैन की है। क्या ग़रीबों द्वारा पेट पालने के लिए भेड़ चराना अपराध है? क्या इसलिए जनादेश दिया था? क्या शिवराज जी मुख्यमंत्री बनने के जुगाड़ की जुगत से बाहर आ कर कोई कार्यवाही करेंगे?'