MP By Elections: बसपा ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की

बहुजन समाज पार्टी ने 9 सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम घोषित किए, बीजेपी, कांग्रेस को टक्कर देने की कर रही है तैयारी

Updated: Oct 08, 2020, 12:35 AM IST

MP By Elections: बसपा ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की
Photo Courtesy : New Indian Express

भोपाल। मध्यप्रदेश में बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 9 सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम घोषित किए गए हैं। बसपा इन चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। मध्य प्रदेश उपचुनाव में रोचक मुकाबला होता नजर आ रहा है।

इस लिस्ट के अनुसार राजेंद्र सिंह कंसाना को मुरैना जिले की दिमनी (सामान्य) से टिकट मिला है। राहुल दंडोतिया को मुरैना जिले की सुमावली (सामान्य) से, स्ट्रोम बिलिन भंडारी को अशोकनगर जिले की अशोकनगर (अजा) से टिकट मिला है। डाक्टर वीरेंद्र शर्मा अशोकनगर की मुंगावली (सामान्य) से मैदान में होंगे।

राजेश नागर को देवास जिले की हाटपिपल्या (सामान्य), ओमप्रकाश मालवीय को धार जिले की बदनावर (सामान्य) सीट से मैदान में उतारा गया है। गोपाल प्रसाद अहिरवार को सागर जिले की सुरखी (सामान्य) से टिकट दिया गया है। भल सिंह पटेल को बुरहानपुर की नेपानगर (अजजा) से टिकट मिला है। सुशील सिंह परस्ते को अनूपपुर जिले की अनूपपुर (अजजा) से टिकट मिला है। बहुजन समाज पार्टी अब तक 27 सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। इससे पहले पार्टी पहली सूची में आठ और दूसरी सूची में 10 उम्‍मीदवारों के नाम घोषित हुए थे।

आपको बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस और बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में चार सीटों के प्रत्याशी घोषित किए गए थे। उनमें मेहगांव, मुरैना, बड़ा मल्हरा और बदनावर की सीट शामिल थी। कांग्रेस की ओर से ब्यावरा सीट पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान बाकी है।

और पढ़ें : MP by Election BJP Candidate List: बीजेपी ने जारी की 28 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

मंगलवार को बीजेपी ने भी अपने सभी 28 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी। बीजेपी ने कांग्रेस से आए सभी 25 पूर्व विधायकों को उनके ही चुनाव क्षेत्रों से टिकट दिया है, जहां से वह पहले चुनकर आए थे।वहीं अन्य तीन खाली विधानसभा सीटों पर जोरा से सूबेदार सिंह सिकरवार, ब्यावरा से नारायण सिंह पवार और आगर मालवा से मनोज ऊंटवाल को चुनाव में उतारा है।