देर शाम अचानक इंदौर पहुंचे सीएम शिवराज, RSS कार्यालय में भैय्या जी जोशी के साथ हुई गुप्त मीटिंग

पिछले हफ्ते अचानक दिल्ली चले गए थे सीएम शिवराज, संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले से कि थी मुलाकात, सीएम के अचानक दौरे से चर्चाओं का बाजार गर्म

Updated: Aug 03, 2023, 10:21 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। चुनावी मौसम में नेताओं का दिन का चैन और रात की नींद उड़ी है। इसी बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान की आरएसएस नेताओं के साथ हुई गुप्त मीटिंग चर्चा का विषय बन गया है। 

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को अचानक इंदौर स्थित संघ कार्यालय पहुंचे। सीएम मंदसौर दौरे पर थे, यहां से उन्हें इंदौर ट्रांजिट विजिट पर आकर एयरपोर्ट से ही भोपाल रवाना होना था। ये कार्यक्रम पहले से ही तय था। लेकिन अचानक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रामबाग स्थित आरएसएस कार्यालय अर्चना पहुंच गए।

अमूमन सीएम के मूवमेंट की जानकारी प्रशासनिक और पुलिस अफसरों सहित मीडिया तक भी पहुंचाई जाती है। सीएम के कार्यक्रम भी पहले ही लगभय तय ही होते हैं लेकिन सीएम शिवराज सिंह का अर्चना अकस्मात आगमन नए सवालों और संभावनाओं को हवा दे रहा है। सीएम का काफिला बिना शोरशराबे और सायरन बजाए अर्चना कार्यालय पर पहुंचा था। पुलिस अधिकारियों तक को सीएम के मूवमेंट संबंधी जानकारी नहीं दी गई थी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इंदौर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मालवा प्रांत के अर्चना कार्यालय पहुंचने के पीछे एक बड़ी वजह बताई जा रही है। उन्होंने यहां संघ के पूर्व सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी, प्रांत प्रचारक बलिराम पटेल व अन्य पदाधिकारियों से उनकी करीब चालीस मिनट तक मुलाकात चली। बाद में मुख्यमंत्री ने मीडिया के माइक देखकर सभी के हाथ जोड़ लिए और कहा की भैया आज बाइट नहीं सभी को मेरा नमस्कार इसका चुनाव से कोई संबध नही है।

बता दें कि पिछले हफ्ते सीएम चौहान देर रात अचानक दिल्ली पहुंच गए थे। यहां उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले से मुलाकात की। यह मुलाकात करीब एक घंटे चली। सीएम ने अपने दिल्ली दौरे से नौकरशाहों को भी दूर रखा था। दरअसल, यह माना जा रहा है इस बार चुनाव में दिल्ली दरबार यानी भाजपा आलाकमान ने कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया है। ऐसे में अब सीएम चौहान संघ के शरण में पहुंच रहे हैं।