अगस्त में खुल सकते हैं कॉलेज, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने दिए संकेत

मोहन यादव ने कहा कि कॉलेजों को खोलने का प्रस्ताव कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा, इसके ऊपर अंतिम निर्णय खुद सीएम लेंगे

Publish: Jun 27, 2021, 05:15 PM IST

अगस्त में खुल सकते हैं कॉलेज, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने दिए संकेत

भोपाल। कोरोना की दूसरी लहर कमज़ोर पड़ते ही शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने प्रदेश के तमाम कॉलेज खोले जाने के संकेत दे दिए हैं। मोहन यादव ने कहा है कि अगस्त में प्रदेश के सभी कॉलेज खोले जा सकते हैं। हालांकि मंत्री ने यह भी कहा है कि इस पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही लेंगे। 

मोहन यादव ने कहा कि जब तमाम गतिविधियों में छूट मिल सकती है, तब कॉलेजों को भी खोला जा सकता है। मोहन यादव ने कहा कि जल्द ही कॉलेज खोले जाने का प्रस्ताव कैबिनेट में रखा जाएगा। जिसके बाद मुख्यमंत्री की स्वीकृति मिलते ही कॉलेजों को खोल दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें : MP पुलिस के 152 जवानों की हुई कोरोना से मौत, केवल 7 के नसीब में आया सरकारी मुआवजा

हालांकि उच्च शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा है कि कॉलेज खुलने के बाद कॉलेज में प्रवेश उन्हें ही मिलेगी जो वैक्सीन लगवा चुके होंगे। मोहन यादव ने बताया कि शुरुआती तौर पर 50 फीसदी स्टाफ के साथ कॉलेज को खोला जाएगा। जिसमें कॉलेज के तमाम लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। 

यह भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर कांग्रेस से पिछड़ने के बाद घबराई बीजेपी, अपने सोशल मीडिया प्रभारी को हटा सकती है बीजेपी

कोरोना की सबसे अधिक मार शिक्षा व्यवस्था पर पड़ा है। एक साल से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है लेकिन कॉलेज में पढ़ाई शुरू नहीं हुई है। हालांकि कॉलेज में ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई जारी है। लेकिन ऑनलाइन माध्यम पढ़ाई में उतने कारगर सिद्ध होते दिखाई नहीं दे रहे हैं। कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र बेसब्री से कॉलेज खुलने का इंतजार कर रहे हैं।