साध्वी प्रज्ञा ने रुकवाया स्वागत द्वार का काम, कांग्रेस ने कहा, विकास में रोड़ा अटका रही हैं सांसद

रविवार को साध्वी प्रज्ञा अपने समर्थकों के साथ सूरज नगर आ धमकी, वहां पर कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा द्वारा बनावाए जा रहे स्वागत द्वार के काम को बीजेपी नेता ने यह कहकर रुकवा दिया कि स्थानीय लोगों को स्वागत द्वार के निर्माण से आपत्ति है, बीजेपी नेता के इस रुख पर कांग्रेस ने बीजेपी नेता पर विकास में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाया है

Publish: Jul 06, 2021, 10:12 AM IST

साध्वी प्रज्ञा ने रुकवाया स्वागत द्वार का काम, कांग्रेस ने कहा, विकास में रोड़ा अटका रही हैं सांसद
Photo Courtesy: News Nation

भोपाल। राजधानी भोपाल के सूरज नगर में स्वागत द्वार का काम रुकवाने के कारण सांसद साध्वी प्रज्ञा एक बार फिर निशाने पर हैं। साध्वी प्रज्ञा को जब सूरज नगर में कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा द्वारा बनावाए जा रहे स्वागत द्वार की खबर मिली, तब सांसद अपने समर्थकों के साथ आ धमकी। और स्वागत द्वार के काम को रुकवा दिया। कांग्रेस ने सांसद के इस रुक पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी नेता विकास में रोड़ा अटका रही हैं। 

रविवार को बीजेपी नेता और भोपाल से लोकसभा सांसद साध्वी प्रज्ञा अपने समर्थकों के साथ सूरज नगर पहुंची थीं। वहां पर बन रहे स्वागत द्वार के काम को साध्वी ने तत्काल रोकने के लिए कहा। बीजेपी नेता ने कहा कि यहां के स्थानीय लोगों को स्वागत द्वार के निर्माण से आपत्ति है। जब कॉन्ट्रैक्टर ने सांसद को स्वागत द्वार का वर्क ऑर्डर दिखाया तो सांसद उस पर बिफर उठीं। 

सांसद ने कहा कि मेरी कमिश्नर से बात हो गई है। तत्काल इस काम को रोका जाए। इस पर कॉन्ट्रैक्टर ने सांसद को बताया कि स्वागत द्वार कांग्रेस नेता पीसी शर्मा अपनी विधायक निधि ने बनवा रहे हैं। इस पर सांसद ने कहा कि मुझे इससे मतलब नहीं है। बस इस काम को तत्काल रोककर, जहां गड्ढे हैं उन्हें भर दिया जाए। सांसद द्वारा काम रुकवाए जाने की खबर सुनकर नगर निगम के अधिकारी भी मौके पा पहुंचे, लेकिन इसके बावजूद स्वागत द्वार का काम शुरू नहीं हो सका।

सूरज नगर में 2 लाख 67 हजार की लागत से स्वागत द्वार बनवाया जा रहा था। इसका काम शुक्रवार से शुरू किया गया था। ट्रैफिक की समस्या से बचने के लिए स्वागत द्वार की ऊंचाई भी भरपूर रखी गई थी। इसके निर्माण के लिए रविवार को पिलर लाए ही गए थे कि सांसद ने वहां पहुंचकर काम रुकवा दिया। 

सांसद के इस रवैए पर कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने पलटवार किया है। पीसी शर्मा ने सांसद पर विकास में रोड़ा अटकाने और राजनीति करने का आरोप लगाया है। पीसी शर्मा ने कहा है कि स्वागत द्वार का निर्माण विधायक निधि से कराया जा रहा है। लेकिन बीजेपी के पूर्व विधायक और वर्तमान सांसद विकास कार्यों में रोड़ा अटकाने का काम कर रहे हैं। भाजपाई नेता ठेकेदार और अधिकारियों को धमकाने का काम कर रहे हैं। पीसी शर्मा ने कहा कि जल्द ही स्वागत द्वार का काम एक बार फिर से शुरू किया जाएगा।