धीरेंद्र शास्त्री के भाई को मिली जमानत, SC ST एक्ट में पुलिस ने किया था गिरफ्तार

धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग ने गढ़ा में एक दलित परिवार के घर शादी पर हंगामा किया था, उसके ऊपर एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है

Updated: Mar 02, 2023, 05:22 PM IST

Photo Courtesy : Hindustan
Photo Courtesy : Hindustan

छतरपुर। छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री का फरार भाई शालिग्राम गर्ग को जमानत मिल गई है। छतरपुर जिला न्यायालय ने शालिग्राम गर्ग और उसके साथी को 25 हजार के मुचलके पर जमानत मिल गई है। छतरपुर पुलिस ने आज ही शालिग्राम और उसके साथी को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश किया था।

शालिग्राम गर्ग पिछले लगभग पंद्रह दिनों से फरार चल रहा था। छतरपुर की पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी हुई थी। आखिरकार गुरुवार को वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया और पुलिस उसे अपनी हिरासत में लेकर ज़िला न्यायालय ले गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस समय छतरपुर ज़िला न्यायालय पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। 

शालिग्राम गर्ग के खिलाफ एससी एससीटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। उस पर गढ़ा गांव के ही एक दलित परिवार के घर शादी में तमंचा से फायरिंग करने, मारपीट करने और गाली गलौज करने का आरोप है। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद से ही पीड़ित परिवार शालिग्राम गर्ग की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहा था। 

शालिग्राम मामले का सामने आते ही धीरेंद्र शास्त्री पर कई तरह के सवाल उठने लगे थे। खुद मीडिया धीरेंद्र शास्त्री से लगातार सवाल कर रही थी। हालांकि धीरेंद्र शास्त्री इस पूरे मामले पर कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे थे। बीते दिनों शालिग्राम से जुड़ा सवाल पूछे जाने पर धीरेंद्र शास्त्री ने एक पत्रकार को अपमानित भी किया था।