भोपाल के इज्तिमा मार्केट में आई इलेक्ट्रिक जैकेट, कड़ाके की ठंड में भी रखेगी गर्म, 16 मिनट में हो जाती है चार्ज

भोपाल में हर साल लगने वाले इज्तिमा मार्केट में एक ऐसी खास जैकेट आई है जो मिनटों में आपके शरीर को गरमाहट पैदा कर देगी। यह इलेक्ट्रिक जैकेट प्लग लगाने से गर्म हो जाती है।

Updated: Jan 08, 2024, 04:44 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ठंड का प्रकोप थम नहीं रहा है। तेज शीतलहर चल रही है। जिसके कारण लोग बीमार पड़ने लगे है। इस बीच शहर में हर साल लगने वाले इज्तिमा मार्केट में एक ऐसी खास जैकेट आई है जो मिनटों में आपके शरीर को गरमाहट पैदा कर देगी। यह इलेक्ट्रिक जैकेट प्लग लगाने से गर्म हो जाती है। जिसे बिहार के रहने वाले आलम भोपाल पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि इस जैकेट के 300 से अधिक पीस हैं, जो भोपाल के लोगों को पसंद आ रहे हैं।

इस जैकेट में क्या है खास ? 

इस इलेक्ट्रिक जैकेट के दो से तीन हीटिंग जॉन है। जो इसे अलग-अलग जगह से गर्म करने का काम करते है। साथ ही जैकेट में टेंपरेचर सेटिंग ऑप्शन भी दिया गया है। यह आसानी से किसी भी सामान्य मोबाइल चार्जर के एडाप्टर करीब 16 घंटे में चार्ज हो जाती है और घंटो तक चलती है। इसके अलावा इसमें ठंडी जगह पर इस्तेमाल होने वाली वार्मर टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है। 

वही आलम ने बताया कि वह इसके रोजाना 25 से अधिक पीस बेच दे रहे हैं। लोगों को माउथ पब्लिसिटी द्वारा इसके बारे में पता चल रहा है। इसका मूल्य हमने 400 रुपए रखा है। इसे हम दिल्ली के व्यापारियों से खरीद कर भोपाल लाए है। हालांकि इसकी असल कीमत 5 से लेकर 10 हजार तक है। यह आमतौर पर ठंडी जगह पर रहने वाले लोगों के लिए होती है। वही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर यह लगभग 8 से 14000 तक मिल रही है। इसमें दो से पांच हीटिंग जॉन भी दिए गए है। इस इलेक्ट्रिक जैकेट की फ्रंट और बैक में कुल मिलाकर पांच कार्बन फाइटर हीटिंग पैड्स दिए गए हैं। जो आपकी आपको लंबे समय तक गर्म रखेगी। बता दे इसमें हीटिंग लेवल को एडजस्ट करने के लिए इसमें तीन टेंपरेचर सेटिंग भी दी गई है। जिन्हें आप जैकेट के लिए एलईडी बटन को दबाकर एडजस्ट कर सकते हैं।