विद्युत विभाग ने काटी किसानों की बिजली, आधी रात धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक

वसूली के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत जब महाराजपुर विधानसभा के कई गांवों की बिजली काट दी गई तब स्थानीय विधायक नीरज दीक्षित विद्युत विभाग की दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए।

Updated: Mar 19, 2023, 09:08 AM IST

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के महाराजपुर विधानसभा से विधायक नीरज दीक्षित शनिवार देर रात धरने पर बैठ गए। इसका कारण मध्य प्रदेश विद्युत विभाग है। दरअसल, विभाग ने महाराजपुरा विधानसभा क्षेत्र में किसानों की बिजली काट दी थी। इसी के विरोध में कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित स्थानीय विद्युत विभाग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए।

जानकारी के मुताबिक विद्युत विभाग द्वारा बकाया बिलों की वसूली के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं। अभियान के तहत बिल वसूली नहीं होने के केस में विद्युत कनेक्शन काटे जा रहे हैं। इसी क्रम में महाराजपुर विधानसभा के कई गांवों की बिजली काट दी गई थी। ग्रामीणों ने इस बात की जानकारी जब कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित को दी तो वे भड़क गए।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के बालाघाट में चार्टर प्लेन क्रैश, दो प्रशिक्षु पायलटों की मौत

नीरज दीक्षित आधी रात महाराजपुर के समीपस्थ ग्राम टटम के विद्युत कार्यालय में धरने पर बैठ गए। दीक्षित ने बताया कि उन्हें लगातार फोन पर जानकारी मिल रही थी कि महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र में विद्युत विभाग द्वारा कई गांवों की बिजली काटी जा रही है। जिसके बाद वे भोपाल से लौटकर सीधे टटम पहुंचकर क्षेत्रीय लोगों के साथ धरने पर बैठ गए। 

नीरज दीक्षित ने कहा कि इन दिनों बच्चों की परीक्षाएं हो रही है। साथ ही किसानों द्वारा थ्रेसिंग का काम भी किया जा रहा है, ऐसे में बिजली कटने से उन्हें भारी परेशानी हो रही है। विधायक ने बताया कि वे लगातार विद्युत विभाग के अधिकारियों और मंत्रियों से इस संबंध में बात कर भी कर रहे थे बावजूद इसके विभाग द्वारा बिजली काटने और कुर्की जैसी कार्रवाई की जा रही है। जिसके विरोध में वे धरने पर बैठे हैं।