भोपालः घर में लगी आग बुझाने में कृषि विभाग के इंजीनियर की झुलसकर हुई मौत

बुधवार रात को घर में पत्नी और बेटी के साथ बैठे थे, तभी उनके मकान की पहली मंजिल पर धुआं निकलता दिखा। रात 11.30 बजे वह दौड़कर पहली मंजिल पर पहुंचे। तभी आग ने विकराल रूप ले लिया।

Updated: Jun 30, 2023, 01:47 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बागमुगालिया थाना क्षेत्र में घर में लगी आग बुझाने के प्रयास में कृषि विभाग के इंजीनियर की झुलसकर मौत हो गई। 

जानकारी के मुताबिक,घटना बुधवार रात की है।  कृषि अभियांत्रिकी विभाग के संभागीय कृषि इंजीनियर 55 वर्षीय अनिल पोरवाल 9-ए, पेबल-बे कॉलोनी बागमुगालिया में रहते थे। परिवार में पत्नी और एक बेटी है।

बुधवार रात को घर में पत्नी और बेटी के साथ बैठे थे, तभी उनके मकान की पहली मंजिल पर धुआं निकलता दिखा। रात 11.30 बजे वह दौड़कर पहली मंजिल पर पहुंचे। तभी आग ने विकराल रूप ले लिया। आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी। देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। तभी देखा कि सीढ़ियों के पास शव पड़ा था।

बागसेवनिया थाना प्रभारी संजीव चौकसे ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने के बाद उनके परिजन पहली मंजिल पर पहुंचे, जहां सीढ़ियों पर अनिल पोरवाल का शव पड़ा था। आग की लपटो से वह झुलस चुके थे। पुलिस का अनुमान है कि ऊपर जाते समय धुआं के कारण वह गिर गए। परिजनों ने उनको रोकने का प्रयास भी किया था। घर में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट से लगने की बात कही जा रही है।