पटाखे के कारण लगी जूता फैक्ट्री में आग, भाजपा नेता के भाई ने टीन शेड से कूदकर बचाई जान

ग्वालियर के दही मंडी स्थित जूता फैक्ट्री में हुआ हादसा, पटाखे के कारण दो मंजिला गोदाम में लगी आग, फैक्ट्री के मालिक को लाखों का हुआ नुकसान

Publish: Nov 05, 2021, 12:41 PM IST

पटाखे के कारण लगी जूता फैक्ट्री में आग, भाजपा नेता के भाई ने टीन शेड से कूदकर बचाई जान
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

ग्वालियर। दीपावली की रात को ग्वालियर के एक जूता फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। पटाखे के कारण लगी आग से लाखों का समान जल कर राख हो गया। अचानक लगी आग से आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। भाजपा नेता के भाई ने अपने घर की टीन शेड से कूदकर अपनी जान बचाई। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

यह हादसा ग्वालियर के दही मंडी स्थित पंजाब फुटवियर फैक्ट्री के गोदाम में हुआ। बीती रात करीब तीन से चार बजे के दरमियान एक जलता हुआ पटाखा गोदाम में जा गिरा। जिसके बाद दो मंजिला गोदाम आग की लपटों से घिर गया। गोदाम में भीषण आग लगती देख आसपास रहने वाले लोगों में अफरातफरी और दहशत का माहौल पनप गया। 

गोदाम के ठीक पीछे रहने वाले भाजपा नेता लाला बाबू अग्रवाल के भाई गिर्राज अग्रवाल अपनी जान बचाने के लिए टीन शेड से कूद गए। दूसरी तरफ आग लगने की सूचना मिलने पर प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया। फैक्ट्री के मालिक राजनेद्र जुनेजा भी आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें : गुना में कंटेनर से टकराई मिनी बस, तीन लोगों की ज़िंदा जलने से मौत

इलाके में तंग गलियां होने के कारण फायर ब्रिगेड को मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कत आई।दमकल की दस गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग के फैलाव को रोकने के लिए भवन के आगे के हिस्से को भी तोड़ दिया गया।