अगस्त क्रांति यात्रा के समापन समारोह में भाजपा पर बरसे कमल नाथ, कहा, विभाजन की राजनीति करती है बीजेपी

कमल नाथ ने कहा कि आज भाजपा हमें राष्ट्रभक्ति का पाठ पढ़ा रही है, लेकिन भाजपा के पास एक ऐसा नाम नहीं है, जिसने स्वतंत्रता के आंदोलन में भाग लिया हो

Updated: Aug 26, 2021, 03:21 PM IST

अगस्त क्रांति यात्रा के समापन समारोह में भाजपा पर बरसे कमल नाथ, कहा, विभाजन की राजनीति करती है बीजेपी

भोपाल। कांग्रेस पार्टी की अगस्त क्रांति यात्रा के समापन समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। पीसीसी चीफ कमल नाथ ने कहा है कि भाजपा एक ऐसा नाम नहीं बता सकती जिसने आजादी के आंदोलन में भाग लिया हो। लेकिन वो हमें राष्ट्रभक्ति का पाठ पढ़ाती है। 

कमल नाथ ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि बीजेपी एक ऐसे व्यक्ति का नाम लेकर बताए जिसने आजादी की लड़ाई लड़ी हो। पीसीसी चीफ ने कहा कि ये एक भी व्यक्ति का नाम नहीं ले पाएंगे। और आज हमें राष्ट्रभक्ति का पाठ पढ़ाने चले हैं।

कमल नाथ ने अगस्त क्रांति यात्रा को लेकर कहा कि इस यात्रा से पूरे प्रदेश भर में एक संदेश गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य देश की संस्कृति को बचाना है। कमल नाथ ने कहा कि इस देश की संस्कृति जोड़ने की संस्कृति रही है। लेकिन बीजेपी अपनी विभाजनकारी नीतियों से देश की संस्कृति को तोड़ने पर तुली है। 

कमल नाथ ने महंगाई का जिक्र करते हुए कहा कि जब पेट्रोल डीजल के दाम दो सौ रुपए को पार कर जाएंगे, तब भी भाजपा यही कहेगी महंगाई तो है ही नहीं। इसके साथ ही कमल नाथ ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आज युवा रोजगार की मांग कर रहा है, लेकिन भाजपा की सरकार युवाओं को रोजगार नहीं दे रही है। 

कांग्रेस नेता नूरी खान की अगुवाई में आज अगस्त क्रांति यात्रा भोपाल पहुंची थी। इस यात्रा की शुरुआत 15 अगस्त को उज्जैन से हुई थी। जिसके बाद पदयात्रा के जरिए यह यात्रा आज अपने अंतिम पड़ाव भोपाल आ पहुंची। अगस्त क्रांति यात्रा के जरिए कांग्रेस ने बेरोजगारी और महंगाई जैसे ज्वलंत मुद्दों को लेकर बीजेपी सरकार की नीतियों का विरोध किया।