वैचारिक रूप से दरिद्र और मर्यादा विहीन हो गए हैं शिवराज : कमल नाथ

कांग्रेस नेता ने सीएम से पूछा कि आखिर उनकी बाल आशीर्वाद योजना का क्या हुआ, सारे बच्चे चीख चीख कर कह रहे हैं कि मामा ने उन्हें धोखा दिया

Updated: Mar 10, 2023, 02:52 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमल नाथ ने सीएम शिवराज पर बड़ा हमला बोलते हुए उन्हें वैचारिक रूप से दरिद्र करार दिया है। कमल नाथ ने कहा है कि सीएम शिवराज ने उनसे वह चौपाई पूछी है जोकि खुद उन्होंने एक महीने पहले पूछा था। कमल नाथ ने सीएम से पूछा है कि आखिर उनकी बाल आशीर्वाद योजना के बारे में पूछा है। 

कमल नाथ ने सीएम शिवराज पर तंज कसते हुए कहा कि शिवराज जी आप झूठ मशीन हैं, यह तो मध्य प्रदेश की जनता जानती है लेकिन आप वैचारिक रूप से इतने दरिद्र और मर्यादा विहीन हैं, इसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। आज आपने रामचरितमानस की वह चौपाई मुझसे पूछी है जो दिनांक 10 फरवरी 2023 के प्रश्न में मैंने आपसे पूछी थी।

कमल नाथ ने सीएम पर सवाल पूछने में नकल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सवाल पूछने तक में नकल करने वाले शिवराज जी आप हंसी के पात्र बनते जा रहे हैं।मेरा सवाल आपसे यह है कि आपने कुछ समय पहले बाल आशीर्वाद योजना शुरू की थी। जिसमें अनाथ बच्चों की मदद करने का झूठ आपने बोला था। सारे बच्चे चीख चीख कर कह रहे हैं कि मामा ने हमें धोखा दे दिया।

कांग्रेस नेता ने सीएम से इस योजना का हिसाब मांगते हुए कहा कि इन अनाथ बच्चों की आंहें सुनकर भी क्या आपका पत्थर दिल पिघलता नहीं हैं।आप सत्य के मार्ग पर सच्चे हृदय से चलने की कोशिश तो करिए, गलत रास्ते पर भी चलेंगे तो ईश्वर आपको सही रास्ते पर ले आएगा।"उल्टा नाम जपत जग जाना, बाल्मीकि भए ब्रह्म समाना।"

इससे पहले सीएम शिवराज ने कमल नाथ से कहा था कि कमलनाथ जी आपने झूठ महापत्र में वादा किया था कि देवी अहिल्याबाई होल्कर नि:शुल्क शिक्षा योजना शुरू करेंगे। इसमें बेटियों को नि:शुल्क शिक्षा और रियायती दरों पर दो पहिया वाहन के लिए ऋण दिया जायेगा तथा।आरटीओ से नि:शुल्क वाहन का रजिस्ट्रेशन होगा। ये वचन भी आपने क्यों पूरा नहीं किया?