MP By Poll 2020: कमलनाथ आज सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में

Kamalnath: उपचुनाव अभियान का आरंभ रोड शो से, लक्ष्मीबाई के समाधि स्थल पर जा कर याद दिलाएंगे सिंधिया की गद्दारी

Updated: Sep-18, 2020, 05:45 PM IST

MP By Poll 2020: कमलनाथ आज सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ शुक्रवार 18 सितंबर को दो दिवसीय ग्वालियर दौरे पर रहेंगे। कांग्रेस नेता शुक्रवार को 12 बजे निजी विमान से ग्वालियर विमानतल पर पहुंचेंगे। इस दौरान वहीं से कमलनाथ का मेगा रोड शो शुरू हो जाएगा जो एयरपोर्ट से लेकर रानी लक्षमीबाई की समाधि स्थल पर जाकर खत्म होगा। कांग्रेस इस दौरे को मेगा इवेंट बनाने की कवायत में जुटी है जिसमें हजारों की संख्या में पूरे ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचेंगे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर में कमलनाथ का रोड़ शो ग्वालियर विमानतल से डीडी नगर चौराहा से होते हुए पिंटो पार्क व गोले का मंदिर, बिरला नगर पुल, तानसेन नगर से होते हुए महारानी लक्ष्मी बाई की समाधि स्थल पर पहुंचेगा। यहां मौजूद महारानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर कमलनाथ माल्यार्पण कर इस मेगा रोड़ शो का समापन करेंगे।

Click:  Kamal Nath: सिंधिया पर थी जिम्मेदारी वे बताएं ग्वालियर क्यों पिछड़ा

कमलनाथ के इस माल्यार्पण कार्यक्रम को चुनावी पंडितों द्वारा अलग नजरिए से देखा जा रहा है। जानकारों की मानें तो कमलनाथ इस दौरान लोगों को साल 1857 का ऐतिहासिक विद्रोह याद दिलाएंगे जिसमें सिंधिया परिवार कथित तौर पर अंग्रेजों के साथ मिला हुआ था। उस घटना और सिंधिया द्वारा कांग्रेस छोड़ना इन दोनों घटनाओं को लेकर कांग्रेस लगातार सिंधिया को गद्दार साबित करने और गद्दारी को उनका पारिवारिक फितरत साबित करने पर जुटी हुई है।

Click: Imarti Devi हम जो कहेंगे, कलेक्टर हमें वो सीट जिताकर देगा

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान शाम 4 बजे कमलनाथ होटल सेंट्रल पार्क में ग्वालियर के विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों एवं कांग्रेस के प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात कर उपचुनाव के समीकरणों पर चर्चा करेंगे।

नाथ अगले दिन शनिवार को सुबह 9:30 बजे कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। वे 11.30 बजे ग्वालियर में मेला ग्राउंड के फेसिलेटन सेंटर में ग्वालियर व डबरा क्षेत्र के मंडल व सेक्टर इकाइयों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी।