MP Corona Update: भोपाल में सबसे ज्यादा एक्टिव केस

Bhopal: रविवार को मिले 142 पॉजिटिव, SAF के चार जवान समेत पीएचक्यू का एक कर्मचारी भी संक्रमित

Updated: Aug 03, 2020 03:44 AM IST

MP Corona Update: भोपाल में सबसे ज्यादा एक्टिव केस
photo courtesy : The Financial Express

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को कोरोना संक्रमण के 142 नए मामलों की पुष्टि हुई।इसके बाद भोपाल में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 2177 हो गई है, जबकि इंदौर में एक्टिव केसों की संख्या 2060 है। भोपाल में संक्रमितों की संख्या 6469 हो गई है। वहीं इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7448 है। इंदौर में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या कम हुई है जबकि भोपाल में एक्टिव केस इस समय मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा हैं।

रविवार को भोपाल में मिले पॉज़िटिव में SAF के 4 जवान शामिल हैं। इन कोरोना संक्रमित जवानों में से दो SAF जवान 23वीं बटालियन के और दो जवान 13वीं बटालियन SAF कैम्प से हैं। वहीं पुलिस कंट्रोल रूम के एक कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कोतवाली परिसर से एक, पुलिस लाइन नेहरू नगर का जवान, गोविंदपुरा पुलिस लाइन से एक, बीजेपी कार्यालय से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं पीपुल्स मेडिकल कॉलेज का एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिला है। भोपाल के अन्य इलाकों शाहपुरा, गुलमोहर कॉलोनी,  ईदगाह हिल्स, जहांगीराबाद, साकेत नगर, बैरागढ़, बैरसिया से भी कोविड 19 पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

इंदौर में बीजेपी नेता पदमा भोज कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

इंदौर में बीजेपी नेता पदमा भोज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हे 6 अन्य सदस्यों के साथ MTH अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। बीते 24 घंटे में इंदौर में 107 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसके बाद शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 7555 पर पहुंच गई है। अब तक शहर में 5147 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। शनिवार को 3 मरीजों की मौत हो गई, शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 315 हो गई है। इंदौर में अब तक 139747 सैंपलों की कोरोना जांच की जा चुकी है। इनमें से 7555 सैंपल पॉजिटिव आए हैं। वर्तमान में 2093 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है।

एमपी 8769 एक्टिव केस  

पिछले 24 घंटों में मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या एक बार फिर से बढ़ी है। प्रदेश में 24 घंटों में 950 मामले सामने आए हैं। वहीं 9 लोगों की मौत हुई है। वहीं, प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 32614 हो गई है। जबकि 876 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण अभी तक मौत हो चुकी है। राज्य में 22969 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। राज्य में कुल एक्टिव केसों की संख्या 8769 है।

Sagar: कोरोना से जंग हारे राकेश सिंघई

सागर के कुंडलपुर तीर्थ क्षेत्र कमेटी अध्यक्ष संतोष सिंघई के छोटे भाई राकेश सिंघई का निधन हो गया। कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद राकेश सिंघई को इलाज के लिए जबलपुर के अस्पताल में भर्ती किया गया था। तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद से ही वे वेंटिलेटर पर थे। रविवार सुबह करीब  8:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।