गैस टैंकर उगल रहा शराब की पेटियां, MP में शराब माफियाओं का नया कारनामा, दंग रह गई पुलिस

धार में पुलिस ने पकड़ा 1 करोड़ 24 लाख से अधिक कीमत की शराब, 1024 अंग्रेजी शराब की पेटियां बरामद, इंडेन गैस की टैंकर में भरकर ले जा रहे थे शराब

Updated: Oct 24, 2022, 04:10 PM IST

गैस टैंकर उगल रहा शराब की पेटियां, MP में शराब माफियाओं का नया कारनामा, दंग रह गई पुलिस

धार। मध्य प्रदेश में शराब माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। अवैध शराब खपाने के लिए शराब माफिया अलग अलग कारनामे कर रहे हैं। इसी बीच धार जिले से शराब तस्करी का अनोखा मामला सामने आया है। यहां गैस टैंकर में भारत शराब ले जाया जा रहा था। जब टैंकर खोला गया तो पुलिस अधिकारी भी दंग रह गए।

मामला धार जिले के सादलपुर थाना क्षेत्र का है। टीआई विश्वजीतसिंह परिहार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि गैस के टैंकर में शराब भरकर जा रही है। जिस पर पुलिस ने बग्गड़ के पास जांच पड़ताल शुरू की। इस बीच गैस का टैंकर आया। जिसे रोककर जांच की गई। इस दौरान मौका देखकर चालक भाग गया।

यह भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह के घर सजी अनोखी रंगोली, दिवाली पर नफ़रत छोड़ भारत जोड़ने का दिया संदेश

पुलिस के सामने चुनौती यह थी कि वाकई में इस टैंकर में शराब भरी है या गैस भरी है। गैस के टैंकर को खोलकर चेक करने का कोई रास्ता नहीं था इसलिए पुलिस ने टैंकर को खोलने के लिए उसके विशेषज्ञों को बुलाया क्योंकि चुनौती यह थी कि इसमें अगर गैस होती है तो टैंकर को खोलना खतरे से खाली नहीं होता।

टीआई ने बताया की टैंकर चारों ओर से पैक था। बस पिछले हिस्से में एक गोल ढक्कन था। सुरक्षा की दृष्टि से ढक्कन को खोलने के लिए स्पेशल विशेषज्ञों को बुलाया और स्थानीय स्तर पर टैंकर को खुलवाया गया। जैसे ही टैंकर को खुलवाया तो पुलिस दंग रह गई।

टैंकर के अंदर 1024 पेटी शराब भरी थी। जिसकी कीमत 1 करोड़ 24 लाख 85 हजार 40 रुपए है। टैंकर में मैकडोनाल्ड , रॉयल चैलेंज, आल सीजन जैसी ब्रांडेड शराब की पेटियां भरी थी। पुलिस जांच कर रही है कि यह शराब कहां से कहां ले जाई जा रही थी व अवैध शराब किसके द्वारा भेजी जा रही थी।

यह भी पढ़ें: हैंडपंप से पानी की जगह निकली शराब, गुना में शराब माफियाओं का कारनामा देख दंग रह गए पुलिसकर्मी

बता दें कि इसी महीने गुना में भी शराब माफियाओं का कारनामा देखने को मिला था। यहां हैंडपंप से शराब निकल रही थी। अवैध शराब ठिकानों पर कार्रवाई में लगभग 6 हजार लीटर नकली शराब जब्त की गई।