मध्यप्रदेश में महसूस किए गए भूकंप के झटके, लॉकडाउन के बीच घरों से बाहर भागने पर मजबूर हुए लोग

मध्यप्रदेश के अनूपपुर और शहडोल में आई भूकंप, कम तीव्रता होने के कारण कोई नुकसान नहीं, लॉकडाउन के बीच भूकंप ने लोगों को घरों से बाहर निकाला

Updated: Apr 11, 2021, 05:51 PM IST

मध्यप्रदेश में महसूस किए गए भूकंप के झटके, लॉकडाउन के बीच घरों से बाहर भागने पर मजबूर हुए लोग
Photo Courtesy: Zee Business

भोपाल। मध्यप्रदेश के अनूपपुर और शहडोल में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है की भूकंप की तीव्रता कम थी इस वजह से किसी तरह के जान-माल की क्षति नहीं हुई। रविवार दोपहर आए इस भूकंप की वजह से कुछ घरों में दरारें आने की जानकारी है। कोरोना महामारी के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के बीच भूकंप के झटकों ने लोगों को घरों से बाहर आने पर मजबूर कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अनूपपुर जिला मुख्यालय में आज दोपहर करीब 1 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस दौरान करीब 15 सेकंड तक तेज आवाज के साथ घर के पंखे व अन्य वस्तु हिलते रहे। स्थानीय लोगों ने इस कंपन को स्पष्ट तौर पर सुना। लॉकडाउन के बीच भूकंप के डर से लोग सरपट घरों से बाहर भागते नजर आए। पेंड्रा में भूकंप की वजह से कई घरों में दरारें आने की खबर है।

यह भी पढ़ें: शिवराज सरकार के मुताबिक बीते तीन दिनों में केवल 4 लोग ही कोरोना से मरे, लेकिन राजधानी में 124 शवों की हुई अंत्येष्टि

हालांकि, इस दौरान धरती महज चंद सेकंड्स के लिए हिली लेकिन स्थानीय लोग दहशत में आ गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक भूकंप का केंद्र अनूपपुर-बिलासपुर सीमा के पास थी। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से करीब 139 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में जमीन के 10 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र था। भारतीय समयानुसार करीब 12.53 बजे आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.9 मापी गई।