MP में माफियाओं के हौसले बुलंद, सागौन तस्करों ने वन अमले पर किया हमला, तीन आरक्षक घायल

सागौन तस्करों का पीछा कर रही विदिशा वन विभाग की टीम पर तस्करों ने किया पथराव, हमले में तीन आरक्षक घायल, तस्करों ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की गाड़ियां भी तोड़ी। वनकर्मियों ने भागकर बचाई अपनी जान।

Updated: Jun 01, 2023, 01:24 PM IST

गुना। मध्य प्रदेश में माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। गुरुवार को विदिशा-गुना बॉर्डर पर वन माफियाओं ने फॉरेस्ट विभाग की टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में तीन कांस्टेबल घायल हो गए। तस्करों ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की गाड़ियां भी तोड़ दी। स्थिति ये थी कि वनकर्मियों को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। वहीं, तस्कर गुना के रास्ते निकल गए।

बताया जा रहा है कि विदिशा वन विभाग की टीम गुरुवार सुबह करीब पांच बजे सागौन तस्करों का पीछा कर रही थी। भागते हुए तस्कर गुना जिले की सीमा के पास पहुंच गए। यहां वन विभाग और तस्करों में भिड़ंत हो गयी। लटेरी के आगे मधुसूदनगढ़ रोड पर यह घटना हुई। तस्करों ने टीम पर पत्थरों से हमला कर दिया। तस्करों के हमले में तीन आरक्षक घायल हो गए। 

जानकारी के मुताबिक तस्करों ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की गाड़ियां भी फोड़ दी। वनकर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई। तस्करों को भगाने के लिए वन विभाग की टीम को हवाई फायर भी करनी पड़ी। तस्कर गुना की सीमा में मधुसूदनगढ़ इलाके में प्रवेश कर गए। वहीं, पत्थरबाजी में घायल आरक्षकों को अस्पताल ले जाया गया।

DFO सर्वेश सोनवानी ने बताया कि विदिशा वन विभाग की टीम सागौन तस्करों का पीछा कर रही थी। इसी दौरान तस्करों ने पथराव कर दिया। इसके बाद वह गुना की सीमा में प्रवेश कर गए। विदिशा फॉरेस्ट डिपार्टमेंट से सूचना मिली तो गुना पुलिस और वन विभाग की टीमें भी सुबह लगभग 5:30 बजे के आसपास तस्करों की घेराबंदी के लिए पहुंची। हालांकि, तस्कर सागौन से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर भाग गए। इन्हें जब्त कर लिया गया है। फिलहाल, तस्करों की पहचान नहीं हो पाई है।