इंदौर: रंग पंचमी पर गेर देखने आए आस्ट्रेलियाई युवक की संदिग्ध मौत, जाँच में जुटी पुलिस

इंदौर में रंगपंचमी पर होने वाले ऐतिहासिक आयोजन गेर देखने आस्ट्रेलिया से आए एक नागरिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है।

Updated: Apr 03, 2024, 10:50 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में ऑस्ट्रेलिया से आए एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया है। तो वहीं तमाम सबूत होटल के कमरे से जुटाए जा रहे है।

मामला लसूडिया थाना क्षेत्र का है। स्कीम नंबर 78 में सूर्य नामक होटल में पिछले कुछ दिनों से रुके हुए ऑस्ट्रेलिया निवासी ग्रेविन एंडूरेले बेल नामक व्यक्ति की होटल के कमरे में ही मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मृतक पिछले कुछ दिन पहले ही इंदौर आए हुए थे। वह इंदौर के परंपरागत रंग पंचमी पर निकलने वाली गैर को देखने के लिए आए थे और होटल में ही रुके हुए थे।

मंगलवार सुबह जब मृतक ने अंदर से गेट नहीं खोला तो होटल में ही काम करने वाले कर्मचारियों ने फिर दोबारा से दोपहर में दरवाजा खटखटाया तो भी कोई हलचल नहीं हुई। वे करीब डेढ़ महीने से होटल में रुके थे और मंगलवार को वियतनाम जाने वाले थे। 53 वर्षीय गेविन का शव नग्न अवस्था में मिला है। फोन भी पैरों के पास पड़ा था। आशंका है कि बात करने के दौरान दिल का दौरा पड़ा है।

पुलिस के मुताबिक, होटलकर्मियों ने बताया कि गेविन प्रतिदिन सुबह नाश्ता मंगवाते थे। मंगलवार को उन्होंने आर्डर नहीं दिया। इसके बाद कर्मचारियों ने बेल बजाई, लेकिन गेविन की तरफ से कोई उत्तर नहीं मिला। एसीपी के मुताबिक होटलकर्मियों की लापरवाही है। विदेशी नागरिक के रुकने की जानकारी नहीं दी थी। डेढ़ महीने से रुके विदेशी का एक फार्म भरकर थाने में देना था। पुलिस होटल मैनेजर व संचालक पर कार्रवाई करेगी। पुलिस ने फोन जब्त कर लिया है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि गेविन की आखिरी बार किससे बात हुई थी। फोन पिन लाक किया गया है।