मध्य प्रदेश में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, श्योपुर में वनकर्मियों को डंपर से कुचलने की कोशिश

चंबल नदी से रेत भरकर जा रहा था डंपर, वन अमले ने रोकना चाहा तो ड्राइवर ने चढ़ाने की कोशिश की, 10 किमी पीछा कर पुलिस ने पकड़ा

Updated: Jan 21, 2024, 04:34 PM IST

श्योपुर। मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार के दौरान अपराध और अपराधियों के हौसले कम होने के बजाय लगातार बढ़ते जा रहे हैं। छिंदवाड़ा और सिवनी में दो पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद अब श्योपुर में रेत वनकर्मियों पर हमले का मामला सामने आया है। रेत माफियाओं द्वारा वनकर्मियों को डंपर से कुचलकर मारने की कोशिशें हुई।

बताया जा रहा है कि वनकर्मियों की यह टीम आज सुबह शिवपुरी- सवाई माधोपुर नेशनल हाईवे पर चेकिंग कर रही थी तभी सूचना मिली कि चंबल नदी की रेत से भरा एक डंपर आ रहा है। सोईकला गांव के निकट इस डंपर को चेक करने के लिए टीम ने रोका लेकिन डंपर चालक टीम के सदस्यों पर डंपर चढ़ाने का प्रयास करने लगा और तेज रफ्तार में डंपर को लेकर भाग गया। इसके बाद टीम ने 10 से 12 किमी पीछा कर डंपर को पकड़ा।

चेकिंग के दौरान घड़ियाल टीम पर डंपर चढ़ाने की कोशिश की जानकारी मिलने के बाद विभाग के डीएफओ खुद श्योपुर पहुँच गए और अपने स्टाफ से चर्चा कर आगे की कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए। राष्ट्रीय चंबल घड़ियाल अभ्यारण के डीएफओ स्वरूप दीक्षित का कहना है कि डंपर में भरी रेत की सैंपलिंग जांच कराई गई थी। वह चंबल की रेत पाई गई है। डंपर में 50 टन रेत भरी हुई है। डंपर को राजसात करने की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही डंपर चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन पर प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया।