15 रुपए का भुट्टा केंद्रीय मंत्री को लगा महंगा, विक्रेता पर जमाने लगे धौस, बोले- मुझे यहां फ्री में मिलता है

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का एक वीडियो सामने आया है, इसमें वह 15 रुपये के भुट्टे को महंगा बता रहे हैं, वह यह भी कहते हैं कि भुट्टा वहां फ्री में मिलता है

Updated: Jul 22, 2022, 09:23 AM IST

15 रुपए का भुट्टा केंद्रीय मंत्री को लगा महंगा, विक्रेता पर जमाने लगे धौस, बोले- मुझे यहां फ्री में मिलता है

मंडला। केंद्रीय इस्पात और पंचायत व ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का भट्टा खरीदते हुए एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें मंत्री जी को 15 रुपए का एक भुट्टा भी महंगा लग रहा है। इस दौरान वो भुट्टे वाले पर धौंस जमाते हुए कहते हैं कि भुट्टा तो फ्री में मिलता है।

दरअसल, फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला जा रहे थे। इस दौरान उन्हें सड़क किनारे एक युवक भुट्‌टा बेचता दिखा। यह देख मंत्री जी ने गाड़ी रोकी और तीन भुट्‌टा ऑर्डर किया। इसके बाद उन्होंने युवक से भुट्‌टे की कीमत पूछी। युवक ने एक भुट्टे की कीमत 15 रुपए बताई तो वह चौंक गए। 

मंत्री जी धौंस जमाते हुए कहते हैं कि इतना महंगा देते हो? भुट्टा तो यहां पर फ्री में मिलता है। यह सुनकर युवक हंसने लगा और बोला फ्री में..। 5 रुपए में खरीदकर लाते हैं। युवक यह भी कहता है कि तुम सोच रहे हो कि गाड़ी देखकर बताए हैं, लेकिन ऐसा नहीं है।

इसके बाद फग्गन सिंह दुकानदार लड़के का नाम पूछने लगते हैं। और पूछते हैं कि वह भुट्टे किलो के हिसाब से देता है या फिर दर्जन के हिसाब से। बाद में मंत्री जी पर्स से 50 रुपए का एक नोट निकालकर युवक को देते हैं। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स मंत्री जी की आलोचना कर रहे हैं।

फग्गन सिंह कुलस्ते ने स्वयं भी यह वीडियो ट्वीट किया है। हालांकि, उन्होंने महंगाई वाले पार्ट का जिक्र नहीं किया। वह लिखते हैं कि, 'आज सिवनी से मंडला जाते हुए। स्थानीय भुट्टे का स्वाद लिया। हम सभी को अपने स्थानीय किसानों और छोटे दुकानदारों से खाद्य वस्तुओं को ख़रीदना चाहिए। जिससे उनको रोज़गार और हमको मिलावट रहित वस्तुएं मिलेंगी।'