Bhopal: 1 अगस्त को दवा दुकानें रहेंगी बंद

रविवार और राखी के कारण लगातार तीन दिन बंद रहेंगी दवा दुकानें, हो सकता है दवाई का संकट

Updated: Jul-31, 2020, 04:21 PM IST

Bhopal: 1 अगस्त को दवा दुकानें रहेंगी बंद
photo courtsey : Just dial

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार (1 अगस्त) को सभी दवा दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। बुधवार को भोपाल केमिस्ट एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है। इस दौरान नर्सिंग होम में संचालित होने वाले दवा दुकान खुले रहेंगे। 2 अगस्त को रविवार और 3 अगस्त को राखी के कारण भी अधिकांश दवा दुकानें बंद रहेंगी। तीन दिन कारोबार बंद होने से दवाइयों के लिए परेशानी हो सकती है। 

भोपाल केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित जैन ने पत्र जारी कर कहा है कि बकरीद के दिन अनुशासनहीनता करते हुए कोई भी संस्थान यदि किसी भी बहाने से दुकान खोलेगा तो वह किसी भी स्थिति के लिए स्वयं उत्तरदायी होगा। राजधानी भोपाल में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 25 जुलाई से जारी 10 दिनों के लॉकडाउन के दौरान सिर्फ दवा और दूध की दुकानें खुली हुई हैं।  

केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा है कि ईद उल अदाह (बकरा ईद) दिनांक 1 अगस्त 2020 शनिवार को सभी संस्थान थोक एवं फुटकर बंद रहेंगे। यह निर्णय कोरोना एव अन्य परिस्थितियों को ध्यान में रखकर लिया है। संभव है। ग़ौरतलब है कि राजधानी में होलसेल की कुल 322 और 2912 रिटेल मेडिकल शॉप्स हैं।इनमें से अधिकांश दुकानें रविवार को बंद रहती हैं।