MP में फिलहाल नाइट कर्फ्यू ही रहेगा लागू, बैठक में सीएम ने लिया फैसला

सीएम शिवराज ने प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की, जिसमें नाइट कर्फ्यू के अलावा अन्य पाबंदियों को फिलहाल लागू नहीं करने का निर्णय लिया गया है

Updated: Dec 28, 2021, 04:06 PM IST

MP में फिलहाल नाइट कर्फ्यू ही रहेगा लागू, बैठक में सीएम ने लिया फैसला

भोपाल। मध्य प्रदेश में फिलहाल अन्य पाबंदियां लागू नहीं होंगी। कोरोना प्रतिबंधों के नाम पर प्रदेश भर में केवल नाइट कर्फ्यू ही लागू रहेगा। यह फैसला खुद राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों के साथ हुई बैठक में लिया है। 

मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक बुलाई थी। बैठक से पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था कि प्रदेश में बढ़ती कोरोना की रफ्तार को देखते हुए शिवराज सरकार अन्य पाबंदियों को भी लागू कर सकती है। लेकिन मुख्यमंत्री ने फिलहाल रात्रि ग्यारह बजे से सुबह पाँच बजे तक लगाये गये कर्फ्यू के फैसले को जारी रखने का निर्णय किया। 

जिसका मतलब यह है कि प्रदेश में तमाम आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी, साथ ही सभी कार्यक्रम भी यथावत चलते रहेंगे। हालांकि सीएम ने अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों पर लोगों द्वारा कोरोना गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये। 

यह भी पढ़ें ः MP में एक दिन में कोरोना के 42 मामले दर्ज, भोपाल में कोरोना संक्रमित की हुई मौत

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 42 मामले दर्ज किये गये हैं। जिसमें अकेले इंदौर में कोरोना के 27 मामले दर्ज किये गये हैं। वहीं राजधानी भोपाल में भी कोरोना के आठ मामले दर्ज किये गये हैं। भोपाल में कोरोना के कारण एक 62 वर्षीय बुज़ुर्ग की मृत्यु भी हुई है। 

यह भी पढ़ें ः सरपंच के 15 लाख तक के गबन को नहीं मानना चाहिए भ्रष्टाचार, बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा के बोल

दिसंबर महीने में प्रदेश में कोरोना के 583 मामले सामने आ चुके हैं। संक्रमण के इन मामलों में सबसे अधिक 247 मामले इंदौर में दर्ज किये गये हैं। जबकि भोपाल में कोरोना के 205 केस सामने आये हैं। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीज़ों की संख्या भी 300 के आंकड़े के करीब पहुँच गयी है। प्रदेश भर में इस समय कोरोना के कुल 285 एक्टिव मरीज़ हैं।