MP Election 2023: घोषित प्रत्याशी का विरोध BJP कार्यकर्ताओं को पड़ा भारी, जबलपुर में चार गिरफ्तार

जबलपुर की उत्तर-मध्य विधानसभा सीट से अभिलाष पांडे को उम्मीदवार बनाए जाने के विरुद्ध भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था, पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर चार को गिरफ्तार कर लिया है।

Updated: Oct 22, 2023, 02:18 PM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में घोषित प्रत्याशी के विरुद्ध प्रदर्शन करना भाजपा कार्यकर्ताओं को महंगा पड़ गया। शनिवार को भूपेंद्र यादव के समक्ष प्रदर्शन करने वालों के विरुद्ध पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इतना ही नहीं देर रात पुलिस ने चार कार्यकर्ताओं को चिन्हित कर गिरफ्तार भी कर लिया। प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मारपीट और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल, जबलपुर उत्तर विधानसभा के प्रत्याशी को लेकर भाजपा कार्यालय में जमकर हंगामा किया। कुछ भाजपा नेताओं के समर्थकों ने प्रत्याशी बदलने की मांग को लेकर मंत्री भूपेंद्र यादव, राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार समेत अन्य नेताओं के साथ धक्का मुक्की की और गनमैन के साथ मारपीट भी की। इसी मामले में कविता पाटीदार के गार्ड की शिकायत के आधार पर जबलपुर के लॉर्डगंज थाने में हंगामा, नारेबाजी और मारपीट करने वाले भाजपा समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: MP: पांचवीं सूची आते ही BJP में जूतम-पैजार, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को पीटने दौड़े कार्यकर्ता, गनमैन से मारपीट

वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस ने चारों की गिरफ्तारी की है। साथ ही इस मामले में अन्य लोगों की भी तलाश तेज कर दी है। पुलिस के मुताबिक राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार के गार्ड की रिपोर्ट पर जिन चार लोगों की गिरफ्तारी की गई है, उनमें बबलू जायसवाल, राघव जायसवाल, तरुण शुक्ला और गौरव गोस्वामी शामिल हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ मारपीट और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले अंतर्कलह रोकना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। भाजपा ने शनिवार को जिन 92 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं, उनमें से कई सीटों पर घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है। पांचवीं सूची जारी होने के कुछ ही घंटों के भीतर जबलपुर ग्वालियर, होशंगाबाद, सतना समेत कई जिलों पार्टी कार्यकर्ता विरोध में उतर आए। जबलपुर में तो कार्यकर्ताओं का एक गुट चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव को पीटने दौड़े लेकिन उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने बचाया।