MP Elections 2023: कांग्रेस ने जारी की 144 उम्मीदवारों की पहली सूची, छिंदवाड़ा से ताल ठोकेंगे कमलनाथ

Congress Candidates List: लहार से नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह, चुरहट से अजय सिंह राहुल, राघौगढ़ से जयवर्धन सिंह, राउ से जीतू पटवारी और झाबुआ से डॉ विक्रांत भूरिया लड़ेंगे चुनाव।

Updated: Oct 15, 2023, 10:09 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आखिरकार कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली नवरात्रि के मौके पर कांग्रेस ने रविवार को 144 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में अधिकांश पुराने चेहरों पर दांव लगाया है। पीसीसी चीफ कमलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लडेंगे।

कांग्रेस उम्मीदवारों में लहार से नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह, चाचौड़ा से लक्ष्मण सिंह, राघौगढ़ से जयवर्धन सिंह, झाबुआ से युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया, आगर मालवा से एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष विपिन वानखेड़े, रैगांव से कल्पना वर्मा, दतिया से अवधेश नायक और डबरा से सुरेश राजे को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा पार्टी ने नरेला से मनोज शुक्ला, भोपाल मध्य से आरिफ मसूद, खरगोन से रवि जोशी, कसरावद से सचिन यादव, भगवानपुरा से केदार डाबर, राजपुर से बाला बच्चन, धरमपुरी से पांचीलाल मेड़ा, राउ से जीतू पटवारी, इंदौर 1 से संजय शुक्ला, बालाघाट से अनुभा मुंजारे, बैतूल से निलय डागा, शमशाबाद से सिंधु विक्रम सिंह, खिचलीपुर से प्रियव्रत सिंह, सोनकच्छ से सज्जन वर्मा, कालापीपल से कुणाल चौधरी को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने महेश्वर से पूर्व मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधो, भिखनगांव झूमा सोलंकी, भांडेर से फूल सिंह बरैया, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, पवई से मुकेश नायक, चित्रकूट से निलांशु चतुर्वेदी, जबलपुर पूर्व से लखन घनघोरिया, जबलपुर पश्चिम से तरुण भनोट, डिंडोरी से ओमकार सिंह मरकाम, श्योपुर से बाबू जंडेल, टीकमगढ़ से यादवेंद्र सिंह और पृथ्वीपुर से नितेंद्र सिंह राठौर को उम्मीदवार बनाया है।