सिंगरौली में वोट के बदले नोट: पैसा बांटते सरपंच प्रत्याशी का वीडियो वायरल, उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग

वायरल वीडियो देवसर जनपद पंचायत के देवगवां गांव का है, वहां सरपंच पद का प्रत्याशी कलेक्टर जायसवाल महिलाओं व पुरुषों को पैसा बांटते हुए नजर आ रहे हैं, उनकी उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की गई है

Updated: Jun 29, 2022, 12:55 PM IST

सिंगरौली में वोट के बदले नोट: पैसा बांटते सरपंच प्रत्याशी का वीडियो वायरल, उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग

सिंगरौली। मध्य प्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनावों को लेकर गहमागहमी है। चुनाव प्रचार के दौरान अजब गजब नजारे देखने को मिल रहे हैं। इसी क्रम में सिंगरौली जिले से वोट के बदले नोट का मामला सामने आया है। यहां सरपंच प्रत्याशी द्वारा खुलेआम लोगों को पैसे बांटने का वीडियो सामने आया है। लोग अब उसकी उम्मीदवारी रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

मामला सिंगरौली जिले के देवसर जनपद पंचायत के देवगवां गांव का है। वहां सरपंच पद का प्रत्याशी कलेक्टर जायसवाल गांव में महिलाओं व पुरुषों को पैसा बांटते हुए नजर आ रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। गांव के अन्य प्रत्याशियों और वरिष्ठ नागरिकों ने प्रत्याशी की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हें शराब दूंगा: निकाय चुनाव में अब खुलकर शराब बांट सकेंगे प्रत्याशी, गाइडलाइंस जारी

ग्रामीणों ने इसकी शिकायत निर्वाचन कार्यालय में कर प्रत्याशी कलेक्टर जायसवाल की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की है। गांव के अन्य प्रत्याशियों ने भी इस कृत्य के खिलाफ आवाज उठाई है। उनकी मांग है कि तत्काल प्रभाव से आरोपी की उम्मीदवारी खत्म करने की जाए। वहीं, निर्वाचन अधिकारियों ने वीडियो को संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है और जल्द ही कार्रवाई का भरोसा दिया है।