सवालों के घेरे में खंडवा कलेक्टर, कांग्रेस ने IAS अनय द्विवेदी को हटाने की मांग की

विवादित कलेक्टर अनय द्विवेदी पर कार्रवाई की उठी मांग, अरुण यादव बोले, इस तरह की गुंडागर्दी और तानाशाही खंडवा की जनता नहीं करेगी बर्दाश्त, कलेक्टर पर लगा है PRO को जबरन हटाने और पत्रकारों को धमकाने का आरोप

Updated: May 24, 2021, 04:26 PM IST

सवालों के घेरे में खंडवा कलेक्टर, कांग्रेस ने IAS अनय द्विवेदी को हटाने की मांग की
Photo courtesy: Gwalior Times

भोपाल। खंडवा ज़िला जनसंपर्क अधिकारी ब्रजेंद्र शर्मा का नियम विरुद्ध ट्रांसफर और सस्पेंशन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब कांग्रेस ने शिवराज सरकार से खंडवा कलेक्टर को तत्काल हटाने की मांग की है। कांग्रेस नेता अरुण यादव ने खंडवा कलेक्टर द्वारा पत्रकारों को धमकाने और नियम विरुध्द जिला जनसंपर्क अधिकारी पर कार्रवाई करने का विरोध किया है।

 

उन्होंने एक ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से खंडवा कलेक्टर पर कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं इसी मामले में सोमवार को प्रदेशभर के जिला जनसंपर्क अधिकारियों ने कलमबंद हड़ताल की। अब वे खंडवा कलेक्टर अनय द्विवेदी और इंदौर संभागायुक्त पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। दरअसल खंडवा PRO पर कलेक्टर अनय द्विवेदी ने आरोप लगाया था कि वे प्रशासन के खिलाफ नेगेटिव खबरों को नहीं रोक पा रहे हैं। वहीं ब्रजेंद्र शर्मा पर आरोप लगा है कि वे प्रदेश के मंत्रियों के दौरे और उनसे जुड़े कवरेज नहीं करते थे। जिला जनसंपर्क अधिकारी पर कई आरोप लगाकर पहले तो उनसे उनके अधिकार और सरकारी वाहन छीन लिया गया, फिर खंडवा कलेक्टर अनय द्विवेदी ने जबरन उनका ट्रांसफर कर रिलीव कर दिया। फिर रविवार को इंदौर कमिश्नर डॉक्टर पवन शर्मा ने खंडवा PRO बृजेंद्र शर्मा को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया। 

और पढ़ें: कलेक्टर साहब की अकड़, दवा लेने जा रहे युवक को जड़ा थप्पड़, तोड़ा मोबाइल, सीएम ने किया तबादला

अब इस मामले में  प्रदेश के सभी जिलों के जनसंपर्क अधिकारी लामबंद हो गए हैं, उन्होंने काम बंद कर दिया है। खंडवा कलेक्टर और इंदौर कमिश्नर पर कार्रवाई की मांग की जा रही है। वहीं जनसंपर्क अधिकारी संगठन ने इस ट्रांसफर आर्डर को पूरी तरह असंवैधानिक कहा है। PRO संगठन मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर कलेक्टर को निलंबित करने की मांग की है। संगठन की मांग है कि खंडवा जनसंपर्क अधिकारी का तबादला निरस्त कर वापस उनकी जगह पर बहाल किया जाए।

और पढ़ें: खंडवा प्रशासन की नाकामी उजागर करने पर पत्रकारों को मिल रही धमकी, कलेक्टर अनय द्विवेदी पर लगा धमकाने का आरोप

इनदिनों खंडवा कलेक्टर पर एक के बाद एक सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने जिले के पत्रकारों को धमकी दी थी कि अगर उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नकारात्मक खबरें लिखना बंद नहीं  की तो उनके मकानों को गिरा दिया जाएगा।लेक्टर का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।