हमीदिया अस्पताल अधीक्षक डॉ मरावी पर नर्सों ने लगाया अश्लीलता का गंभीर आरोप, कांग्रेस ने शिवराज के सुराज पर उठाए सवाल

नर्सों ने आरोप लगाया कि डॉ मरावी नाइट शराब के नशे में धुत होकर नाइट ड्यूटी के समय कार्यरत नर्सों के चेंजिंग रूम में बिना दरवाजा खटखटाए घुस आते हैं और अश्लील हरकतें करते हैं,  नर्सों ने शिकायत में 30 मई 2022 को हुई घटना का उल्लेख किया, 30 मई 2022 को डॉ मरावी ने एक नर्स को ऑफिस के बगल वाले कमरे में बुलाकर बलात्कार करने की कोशिश की।

Updated: Jun 15, 2022, 11:47 AM IST

हमीदिया अस्पताल अधीक्षक डॉ मरावी पर नर्सों ने लगाया अश्लीलता का गंभीर आरोप, कांग्रेस ने शिवराज के सुराज पर उठाए सवाल
Photo Courtesy: Navbharat Times

भोपाल। हमीदिया अस्पताल भोपाल के अधीक्षक डॉ दीपक मरावी पर नर्सों ने अश्लीलता और धमकाने के गंभीर आरोप लगाए हैं। हमीदिया अस्पताल में कार्यरत 50 से ज्यादा पीड़ित नर्सों ने इस मामले की लिखित शिकायत चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से की है। मंत्री सारंग ने घटना को संज्ञान में लेते हुए इस मामले की जांच स्वास्थ्य विभाग के संभाग आयुक्त गुलशन बामरा को सौप दी है।

नर्सों ने आरोप लगाया कि डॉ मरावी नाइट शराब के नशे में धुत होकर नाइट ड्यूटी के समय कार्यरत नर्सों के चेंजिंग रूम में बिना दरवाजा खटखटाए घुस आते हैं और अश्लील हरकतें करते हैं। नर्सों ने शिकायत में 30 मई 2022 को हुई घटना का उल्लेख किया। 30 मई 2022 को डॉ मरावी ने एक नर्स को ऑफिस के बगल वाले कमरे में बुलाकर बलात्कार करने की कोशिश की।

नर्सों ने लिखा कि डॉ मरावी सीएल सैंक्शन करने के बहाने या ज्वाइनिंग करने से पहले सूचित करने के बहाने से नर्सों को ऑफिस में बुलाकर अश्लील बातें, छूने का प्रयास करते हैं। अपनी लिखित शिकायत में नर्सों ने ये भी लिखा कि नर्सों द्वारा विरोध करने पर डॉ मरावी ने कहा कि मेरा कुछ नही होने वाला, क्योंकि मुझे मुख्यमंत्री ने अधीक्षक बनाया है। मैं तेरी नौकरी खा जाऊंगा और कहीं जीने लायक नही छोडूंगा। वहीं इस मामले पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मामला गंभीर है। इसकी जांच हमीदिया अस्पताल के बाहर के लोगों से कराई जाएगी। 10 दिन में जांच रिपोर्ट आएगी, उसके बाद ही कुछ कह पाऊंगा।

यह भी पढ़ें: MP: क्राइम ब्रांच अधिकारी बन सर्राफा व्यापारी का अपहरण व लाखों की लूट

वहीं कांग्रेस ने डॉ मरावी पर कार्रवाई में हो रही देरी पर सीएम शिवराज के सुराज पर प्रश्न चिन्ह लगाया। कांग्रेस के प्रदेश मीडिया विभाग अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि हमीदिया अस्पताल,भोपाल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी पर 50 नर्सों ने लगाया अश्लीलता का आरोप!चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने संभागायुक्त को 10 दिन में जांच पूरी करने को कहा? 50 नर्सें एक साथ आरोप लगा रही हैं,क्या वे झूठी हैं? "मामाजी का सुराज??"

इससे पहले हमीदिया अस्‍पताल में भर्ती मरीजों को इल्ली लगे आटे की रोटियां बनाकर खिलाने और इस मामले में व्याप्त भ्रस्टाचार में अस्पताल अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी पर कोई कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगे थे। बता दें कि हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी पहले भी विवादों में रह चुके हैं। इसके पहले उन्‍होंने अस्‍पताल में मीडिया के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा दीपक मरावी के पिछले कार्यकाल के दौरान हनी ट्रैप समेत कई आरोप भी उनपर लगे थे। इसके बाद भी राजधानी के प्रमुख अस्पताल हमीदिया में अधीक्षक के रूप में नियुक्ति सवाल तो खड़े करती ही है।