Seoni, Madhya Pradesh: कार से उड़ रहे थे जलते हुए नोट, 1.74 करोड़ के कैश के साथ तीन लोग गिरफ्तार

गिरफ्त में आए हरिओम यादव ने पुलिस को बताया है कि उसका भाई बनारस की एक ज्वेलरी दुकान में काम करता है, अपने मालिक के लिए उसका भाई दिल्ली और मुंबई से पैसों के बदले सोना चांदी खरीदता है

Updated: Feb 02, 2021, 11:47 AM IST

Seoni, Madhya Pradesh: कार से उड़ रहे थे जलते हुए नोट, 1.74 करोड़ के कैश के साथ तीन लोग गिरफ्तार
Photo Courtesy: Khabarsatta.com

भोपाल/सिवनी। सोमवार को सिवनी में पुलिस ने तीन लोगों को लगभग डेढ़ करोड़ के कैश के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों को कार में से उड़ते जलते हुए नोट की सूचना की मिलने के बाद गिरफ्तार किया है। कार से जले हुए नोटों को उड़ता देख पुलिस को एक मुखबिर ने इस बात की सूचना दी थी। जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गाड़ी की घेराबंदी करके तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और गिरफ्त में आए लोगों से पूछताछ कर रही है। 

पूछताछ के दौरान गिरफ्त में आए हरि ओम यादव ने पुलिस को पूरा घटनाक्रम विस्तार में बताया है। पूछताछ करने पर हरिओम यादव ने बताया है कि उसका भाई हरिनाथ यादव बनारस में दशरथ सोनी नामक व्यक्ति की ज्वेलरी दुकान पर काम करता है। हरिओम यादव खुद मुंबई में वाहन चलाने का काम करता है। हरिओम यादव के मुताबिक दशरथ सोनी के लिए काम करने वाला उसका भाई मुंबई और दिल्ली से सोने और चांदी की खरीद करता है, जिसके लिए बनारस से मुंबई और दिल्ली में पैसे भेजा जाता है। हरिओम यादव के मुताबिक वो अक्सर यह काम करता है, जिसके एवज में उसे अच्छी खासी राशि मिल जाती है। 

हरिओम यादव के मुताबिक इसी क्रम में वो 29 जनवरी को पैसे लेने के लिए मुंबई से रवाना हुआ था। हरिओम यादव ने बताया कि चूंकि उसकी गाड़ी खराब थी, लिहाज़ा वो अपने किसी दोस्त की इनोवा लेकर दो और लोगों के साथ भुसावल, इंदौर, देवास और झांसी के रास्ते इटावा इलाहाबाद मार्ग पर पहुंचा था। हरिओम यादव ने बताया कि इलाहाबाद से पहले चाचा के ढाबे पर उसका भाई हरिनाथ यादव अपने किसी मित्र के साथ आया और पैकेट में भरे हुए पैसों को गाड़ी में रख कर चला गया। 

तय योजना के अनुसार हरिओम यादव अपने दो दोस्तों के साथ वापस मुंबई के लिए रवाना हो गया। लेकिन रास्ते में गाड़ी का इंजन गर्म हो गया, वायर शॉर्ट होने के कारण गाड़ी में आग लगने की नौबत आ गई। यादव ने बताया कि जब ड्राइवर ने गाड़ी का बोनट खोला तो इंजन के पास रखे नोट जलने लगे। नोट को उड़ता देख राहगीर चौंक उठे और उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस को बताया गया कि इनोवा MH 1H 7264 नंबर की गाड़ी से जलते हुए नोट बाहर उड़ रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।