जबलपुर में पुलिस वकील विवाद मामले ने पकड़ा तूल, एसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

जबलपुर के रसल चौक में पुलिस और वकीलों में विवाद, पुलिसकर्मियों पर वकीलों से मारपीट का आरोप, वकीलों ने दिया धरना, तीन पुलिसकर्मियों पर गिरी सस्पेंशन की गाज

Updated: Mar 25, 2021, 06:41 PM IST

जबलपुर में पुलिस वकील विवाद मामले ने पकड़ा तूल, एसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड
Photo Courtesy: Patrika

जबलपुर। बुधवार रात जबलपुर में वकीलों और पुलिस में विवाद मामले में एसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। वकीलों ने पुलिसकर्मियों पर पिटाई करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद गुस्साए वकीलों ने धरना प्रदर्शन किया था।गुरुवार को मामला संज्ञान में आने के बाद जबलपुर एसपी ने तीन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। एसपी ने तीनों को सस्पेंड कर दिया है।

वकीलों का आऱोप है कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें जबरन पीटा है। एडवोकेट अमित कोहली, बाला ठाकुर, रोहित पटेल और राजीव चौधरी ने पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बुधवार देर रात जबलपुर के रसल चौक में पुलिस और वकीलों में विवाद हुआ था।

जिसके बाद गुस्साए सैकड़ों वकील ओमती थाने में जमा हुए और पुलिसकर्मियों पर के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। वकीलों की मांग थी कि मारपीट के दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया जाए। मामला बढ़ता देख जबलपुर एसपी ने फिलहाल तीन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

दरअसल इस मामले की शुरुआत उस वक्त हुई जब एडवोकेट अमित कोहली का विवाद सेना के एक जवान के साथ हुआ था। तभी वहां पर ओमती थाना पुलिस पहुंची और वकीलों को से बिना कुछ पूछताछ किए अपराधी की तरह पीटा। वकीलों ने पुलिस को अपनी पहचान भी बताई थी, इसके बाद भी उन्हें अपराधियों की तरह सुलूक किया गया। पुलिस उन्हें गाड़ी में बैठाकर थाने ले गई। वकीलों ने पुलिस पर आर्मी जवान को भगाने का आरोप भी लगाया था। इस मामले के तूल पकड़ने पर अब एसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की कार्रवाई की है।