बैतूल में शर्मसार घटना, पति ने 3 बेटी होने पर महिला की हत्या, कुएं में फेंका मिला शव

बैतूल में एक महिला की हत्या इसलिए कर दी गई, क्योंकि वह बेटे जन्म नहीं दे पाई। ससुराल पक्ष पर आरोप है कि तीन बेटी होने पर महिला की हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया गया।

Publish: Jan 22, 2024, 06:59 PM IST

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक बार फिर दिल को झंझोर देनी वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला की हत्या इसलिए कर दी गई, क्योंकि वह बेटे जन्म नहीं दे पाई। ससुराल पक्ष पर आरोप है कि तीन बेटी होने पर महिला की हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया गया। जिसके बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। यह मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के पावरझंडा गांव का बताया जा रहा है। 

गांव की रहने वाली मोना यादव का शव एक दिन पहले कुएं में मिला। नर्मदापुरम जिले के भगरदा गांव की रहने निवासी मोना का विवाह 2018 में पावर झंडा गांव के अखिलेश यादव के साथ में हुआ था। आरोप है कि मोना की तीन बेटियां थीं, जिसको लेकर ससुराल वाले मोना को लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। मोना के मायके पक्ष के लोगों ने आरोप लगाते हुए बताया है कि मोना की तीन बेटी होने के बाद से ही ससुराल वाले मोना को बेटा नहीं होने को लेकर के प्रताड़ित करते रहते थे। 

जानकारी के अनुसार घटना के दिन भी मायके पक्ष को पहले तो मोना के लापता होने की जानकारी दी गई। उसके बाद में मोना का शव कुएं में मिलने की जानकारी मायके वाले को दी गई। इसके बाद मोना के मायके वाले पावरझंडा पहुंचे थे। इस मामले में पुलिस को भी घटना की जानकारी देरी से दी गई। मृतिका के भाई ओमप्रकाश यादव ने बताया कि पहले हमें बताया कि तुम्हारी बहन लापता हो गई है, लेकिन 15 मिनट के बाद फिर से जानकारी दी गई वह कुएं में गिर गई है। 

पुलिस का कहना है कि मोना का शव कुएं से निकाल लिया गया था। उसके बाद में पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस इस मामले में बारीकी से जांच कर रही है और मायके पक्ष के आरोप की तस्दीक करने में जुटी हुई है। फिलहाल पुलिस ने मोना के पति को हिरासत में ले लिया है और मोना के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है। पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है।