मुरैना में पोलिंग बूथ पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन, आरोपियों के घरों पर चला बुलडोजर

मुरैना के गूंज बधा गांव में दो आरोपियों के घर किए जमींदोज, पंचायत सचिव सहित 9 नामजद व 50 अज्ञात लोगों पर एफआइआर दर्ज, मत पेटी लूटते वक्त पुलिसकर्मियों पर किया था पथराव, तहसीलदार घायल

Updated: Jun 27, 2022, 01:03 PM IST

मुरैना में पोलिंग बूथ पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन, आरोपियों के घरों पर चला बुलडोजर

मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में पंचायत चुनाव के दौरान बूथ कैप्चरिंग की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। जिला प्रशासन ने मतपेटी लूटने का प्रयास करने वाले तीन आरोपियों के मकानों पर रविवार को बुलडोजर चला दिया। पुलिस ने तीनों घरों को पूरी तरह जमींदोज कर दिया। यह वही आरोपी हैं, जिन्होंने न केवल मतपेटी लूटने का प्रयास किया था, बल्कि पत्थर मारकर तहसीलदार राजकुमार नागौरिया को घायल कर दिया था।

मामला मुरैना जिला अंतर्गत अंबाह के गूंजबंधा गांव का है। बताया जा रहा है कि मतदान के दिन शनिवार को गूंजबंधा गांव में पोलिंग बूथ पर लगभग आधा सैकड़ा से अधिक लोगों ने हमला बोल दिया और मतपेटी लूटने का प्रयास किया। वह एक मतपेटी लूटने में सफल भी हो गए। हालांकि, उसी दौरान पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और उसने उपद्रवियों के कब्जे से मतपेटी छुड़ा ली।  

इसके बाद भीड़ से पत्थरबाजी शुरु कर दी। वहां मौजूद तहसीलदार राजकुमार नागौरिया के चेहरे पर भी एक पत्थर आकर लगा। इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने इस कांड में 9 नामजद व 50 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने उपद्रवियों को खोजना शुरु कर दिया है तथा जो मुख्य आरोपी हैं उनके घरों को तोड़ना शुरु कर दिया है।

मुरैना एसपी आशुतोष बागरी ने कहा कि जिन उपद्रवियों ने मतदान केंद्र पर मेतपेटी लूटने का प्रयास किया था तथा तहसीलदार को पत्थर मारा था उनके घरों को तोड़ने की कार्रवाई की गई है। आगे भी जो लोग चुनाव के दौरान इस तरह की हरकतें करेंगे उनके घर भी तोड़े जाएंगे।