MP BJP में कुर्सी की लड़ाई जारी, ग्वालियर में नरेंद्र सिंह तोमर के समर्थकों ने लगाए बॉस लिखे पोस्टर

तोमर के फोटो के साथ मध्य प्रदेश के नक्शे के बीच बॉस लिखकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी गई हैं। मानो उन्हें प्रदेश का सीएम बना दिया गया हो।

Updated: Dec 07, 2023, 10:51 AM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत के बाद अब भाजपा में सीएम कुर्सी को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है। कैलाश विजयवर्गीय से लेकर प्रह्लाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर और वीडी शर्मा तक जोड़-जुगाड में जुट गए हैं। सीएम रहे शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं हूं। ऐसे में अब ग्वालियर में तोमर के पोस्टर लगने लगे हैं।

शहर के फूल बाग चौराहे और 20 से ज्यादा जगहों पर होर्डिंग लगाई गई हैं। तोमर के फोटो के साथ मध्य प्रदेश के नक्शे के बीच बॉस लिखकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी गई हैं। मानो उन्हें प्रदेश का सीएम बना दिया गया हो। ग्वालियर में इन होर्डिंग्स को भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति युवा मोर्चा के सदस्य राजेंद्र शर्मा ने लगाया है।

दरअसल, विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? पार्टी में इसी को लेकर बैठकों का दौर जारी है। भोपाल से लेकर दिल्ली तक हालचलें बढ़ी हुईं हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को भोपाल में कहा था कि मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार न तो पहले कभी रहा और न आज हूं। एक कार्यकर्ता होने के नाते BJP मुझे जो भी काम देगी, समर्पित भाव से अपनी क्षमता के अनुसार करता रहूंगा।

उधर, कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल दिल्ली में लॉबिंग कर रहे हैं। विजयवर्गीय और उनके समर्थकों ने तो सीएम शिवराज के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश में सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाले इंदौर 2 से विधायक रमेश मेंदोला ने कैलाश विजयवर्गीय को अगला मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठाई है। रमेश मेंदोला ने कहा कि जनभावनाएं हैं कि कैलाशजी प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें। लोग कैलाशजी को सीएम के रूप में देखना चाहते हैं, इसमें कोई शक नहीं है। काउंटिंग वाले दिन विजयवर्गीय ने भी कहा था कि लाडली बहना योजना का कोई असर नहीं है।