यह सरकार के लिए कलंक है, शहडोल में रेत माफिया द्वारा पटवारी की हत्या पर भड़कीं उमा भारती

उमा भारती ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए इस घटना को शर्मनाक बताया है। इसके साथ ही उन्होंने रेत माफियाओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की।

Updated: Nov 27, 2023, 01:54 PM IST

शहडोल। शहडोल में रेत माफियाओं द्वारा पटवारी की हत्या पर मध्य प्रदेश की सियासत गरमा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के के बाद बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शिवराज सरकार की आलोचना की है। उमा ने भाजपा शासन में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए इस घटना को शर्मनाक बताया है। इसके साथ ही उन्होंने रेत माफियाओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

उमा भारती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'शहडोल के ब्योहारी में खनन माफिया द्वारा अवैध खनन रोकने के कारण एक सरकारी कर्मचारी की हत्या, मध्य प्रदेश की सारी व्यवस्था समाज, शासन, प्रशासन सबके लिए कलंक एवं शर्मनाक है, अपराधियों पर कठोरतम कार्रवाई हो।'

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को शिवराज सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने इस घटना के पीछे भ्रष्टाचार और घोटाले को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि, 'यह पहला मौका नहीं है जब मध्य प्रदेश में रेत माफिया ने इस तरह से किसी सरकारी व्यक्ति को कुचल कर मार दिया हो। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के दौरान पनपा भ्रष्टाचार और घोटालों के कारण यह स्थिति बनी है।'

यह भी पढ़ें: शिवराज सरकार के दौरान पनपा भ्रष्टाचार... रेत माफिया द्वारा पटवारी की हत्या पर बोले कमलनाथ

बता दें कि शहडोल शहर की सीमा पर स्थित बाणसागर थाने के ग्राम गोपालपुर में सोन नदी के किनारे रेत का अवैध उत्खनन हो रहा था। इसे रोकने के लिए ब्यौहारी ब्लॉक के खड्डा सर्कल के पटवारी सहित चार पटवारी शनिवार रात मौके पर पहुंचे थे। सभी ने उत्खनन कर रेत ले जा रहे ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास किया। ट्रैक्टर चालक पटवारी प्रसन्न सिंह बघेल को कुचलने के बाद अपना वाहन लेकर मौके से फरार हो गया। इस घटना के बाद शिवराज सरकार द्वारा माफियाओं पर अंकुश लगाने के दावों की एक बार फिर से पोल खुल गई है।