सतना में महिला की मौत पर परिजनों का हंगामा, नर्स पर गलत इंजेक्शन लगाने का लगाया आरोप

सतना स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल स्मारक जिला अस्पताल में शुक्रवार रात इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो जाने के बाद बवाल मच गया।

Updated: Mar 16, 2024, 07:03 PM IST

सतना। मध्यप्रदेश के सतना स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल स्मारक जिला अस्पताल में शुक्रवार रात इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो जाने के बाद बवाल मच गया। महिला के परिजनों ने अस्पताल में इतना हंगामा किया कि देर रात पुलिस बुलानी पड़ी।

बताया जाता है कि, कल रात महिला को खून चढ़ाया जा रहा था। जिसकी थोड़ी ही देर बाद इंजेक्शन भी लगाए गए। जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी और महिला की मौत हो गई। जिसके बाद से ही परिजन आक्रोशित हो गए और ड्यूटी पर रही नर्स भारती सिंह पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए वार्ड के अंदर ही हंगामा करने लगे। और वार्ड में ही शोर गुल और गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। कागजात छीनने-फेंकने लगे। लोगों ने उन्हें रोकने-समझाने की कोशिश की लेकिन वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे।

हालात को देखते हुए सिटी कोतवाली पुलिस को सूचना देकर देर रात अस्पताल बुलाना पड़ा। पुलिस के पहुंचने पर माहौल तो ठंडा हुआ लेकिन परिजनों का गुस्सा कम नहीं हुआ। परिजनों का कहना था कि भारती सिंह ने जब पहला इंजेक्शन लगाया तभी से महिला की हालत बिगड़ने लगी थी। लेकिन नर्स ने डॉक्टर को बुलाने के बजाय कई और इंजेक्शन लगा दिए। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने उन्हें जांच का भरोसा दिलाया तब मामला शांत हुआ।

रिपोर्ट्स के अनुसार अमरपाटन क्षेत्र के ग्राम खजुरी इटमा निवासी जितेंद्र कुमार पटेल की पत्नी नीलम पटेल की शुक्रवार रात इलाज के दौरान मौत हो गई। महिला को 12 मार्च को सतना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मेडिकल जांच के दौरान खून की कमी पाई गई थी। हीमोग्लोबिन स्तर कम होने के कारण डॉक्टरों ने खून चढ़ाने की सलाह दी थी।