इन्दौर- मुंबई अवंतिका एक्‍सप्रेस के AC कोच में अचानक से फूट पड़ा 'झरना', भीगते रहे यात्री, रेलवे प्रशासन की खुली पोल

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब किसी ट्रेन की छत से पानी टपकने की घटना हुई हो, प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट वंदे भारत एक्सप्रेस के AC कोच में भी पानी टपका है, यह दर्शाता है की रेलवे अपने यात्रियों की सुविधा के लिए कितना सजग है।

Updated: Jun 26, 2023, 03:32 PM IST

इंदौर। मुंबई-इंदौर के बीच चलने वाली अवंतिका एक्सप्रेस के सेकंड एसी कोच में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब उसकी छत से तेज पानी झरने की तरह अंदर आने लगा ट्रेन की छत टपकने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. ये वीडियो देख रेलवे प्रशासन की नींद उड़ गई। अब रेलवे ने अपने अधिकारियों को जांच के आदेश दिए है।

मामला 25 जून का बताया जा रहा है, 25 जून को कुछ यात्री अवंतिका एक्सप्रेस से मुंबई से इंदौर जा रहे थे। वे सेकंड एसी कोच में थे।  गाड़ी रवाना होने के कुछ ही देर बाद कोच के एसी वेंट से पानी गिरने लगा।  कुछ ही देर में पानी इतनी तेज गति से गिरने लगा, जैसे झरना बह रहा हो।  जब तक यात्री कुछ समझ पाते उससे पहले ही वे और उनका सामान भीग चुका था।

इस बीच एक यात्री ने कोच में पानी टपकने का वीडियो बनाकर ट्वीट कर दिया। ये वीडियो देखने के बाद रेल प्रशासन हरकत में आया और यात्रियों की सुध ली।

जब तक रेलवे कुछ करता तब तक यात्री जैसे-तैसे सीट के नीचे बैठकर सफर करते रहे। क्योंकि, उनके पास कोई दूसरा विकल्प भी नहीं था। ट्रेन रतलाम मंडल की होने से इंदौर में आने के बाद उस कोच को अलग किया गया।उसके बाद मामले की जांच शुरू हुई। बता दें, रतलाम मंडल के इंदौर डिपो में ही अवंतिका एक्सप्रेस के रैक का रखरखाव होता है। ऐसे में किसी भी तरह की गड़बड़ी पर जिम्मेदारी भी डिपो से ही तय होगी।

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब किसी ट्रेन की छत टपकी हो, प्रधान मंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट वंदे भारत एक्सप्रेस में भी उसके छत टपकने की घटना देखने को मिली है, यह दर्शाता है की रेलवे अपने यात्रियों की सुविधा के लिए कितना सजग है।