भीड़ में युवक की गला रेत कर हत्या, गणेश प्रतिमा लाते समय आरोपियों ने छूरी से रेता गला

भोपाल के अशोका गार्डन का मामला, गणेश प्रतिमा ला रहा था आयुष चौहान नामक युवक, चंद्रा स्वीट के पास दिया गया वारदात को अंजाम

Updated: Sep 10, 2021, 01:19 PM IST

भीड़ में युवक की गला रेत कर हत्या, गणेश प्रतिमा लाते समय आरोपियों ने छूरी से रेता गला
प्रतिकात्मक तस्वीर

भोपाल। मध्य प्रदेश में बेपटरी होती कानून व्यव्स्था के कारण अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। राजधानी में बीती रात एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई। भीड़ का फायदा उठा कर आरोपियों ने युवक का गला रेत दिया और मौके से फरार हो गए। हत्या की वजह एक साल पहले सोशल मीडिया पर हुए विवाद को बताया जा रहा है।

दरअसल यह वारदात तब हुई जब मृतक युवक गणेश प्रतिमा लेकर जा रहा था। अशोक गार्डन थाना क्षेत्र में आयुष चौहान नामक युवक गणेश प्रतिमा लेकर जा रहा था। इसी दौरान अज्ञात व्यक्तियों ने मुख्य मार्ग पर चंद्रा स्वीट के पास उसकी गला रेत कर हत्या कर दी।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार हत्या के मामले में चार आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने बृजेश, मयूर, रोहित और कुणाल नाम व्यक्तियों पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज करउनसे पूछताछ कर रही है।पूछताछ में यह जानकारी सामने आई है कि एक साल पहले मृतक आयुष का कुणाल से सोशल मीडिया पर विवाद हुआ था। जिसके बाद आयुष और कुणाल के बीच हाथापाई भी हुई थी। गुरुवार देर रात को गणेश प्रतिमा की झांकी निकलने के दौरान उसी बात को लेकर एक बार फिर उनमें विवाद शुरू हो गया। जिसके बाद नौबत आयुष की हत्या तक आ गई। आयुष ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें : भोपाल में खुलेआम हुई गुंडागर्दी, दिन दहाड़े तलवार से हुआ हमला

राजधानी सहित पूरे प्रदेश में लगातार आपराधिक घटनाएं घटित हो रही हैं। जिस वजह से प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया है। हाल ही में भोपाल के जहांगीराबाद में कुछ लोगों को खुलेआम तलवारबाजी करते और युवक पर तलवार से हमला करते देखा गया था।