तंजावुर के मंदिर में बड़ा हादसा, रथयात्रा के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत, 15 श्रद्धालु घायल 

रथयात्रा निकालने के दौरान हाई रथ के वोल्टेज लाइन के संपर्क में आने से हादसा, घायलों को तंजावुर मेडिकल कॉलेज स्थित हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर 

Publish: Apr 27, 2022, 08:46 AM IST

तंजावुर के मंदिर में बड़ा हादसा, रथयात्रा के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत, 15 श्रद्धालु घायल 
courtesy: hindustan times

नई दिल्ली। 
लमिलनाडु के एक मंदिर में रथयात्रा के दौरान बड़ा हादसा हो गया। तंजावुर में कालीमेडु स्थित एक मंदिर में करंट लगने से 3 बच्चों सहित 11 लोगो की मौत हो गई। इस हादसे में 15 श्रद्धालु घायल भी हुए हैं, जिन्हें जिला प्रशासन की ओर से नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने वहां पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार तंजावुर ज़िले के कालीमेडु स्थित एक मंदिर में रथयात्रा निकलने के दौरान ये घटना हुई। दरअसल मंदिर में 94वां अप्पर गुरुपूजा उत्सव मनाया जा रहा था। जिसमे शामिल होने के लिए मंगलवार रात से ही आसपास के इलाकों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु वहां आये हुए थे। बुधवार की सुबह शहर की सड़कों पर पारम्परिक रथयात्रा निकाली गई। सैकड़ों भक्तों में भगवान का रथ खींचने की होड़ मची हुई थी। इसी दौरान बिजली के एक तार का रथ से संपर्क हो गया और करंट फ़ैल गया। तेजी से करंट फैलने के कारण मौके पर ही 3 बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। 


घायलों को तंजावुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस घटना को लेकर पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है। रथयात्रा के दौरान मार्ग पर किसी बाधा के कारण रथ पलट गया और रथ हाई वोल्टेज लाइन के सम्पर्क में आ गया, जिसके बाद रथ में आग लग गई। इस दौरान करंट फैलने से कई श्रद्धालु उसकी चपेट में आ गए और हादसे का शिकार ही गए।