AAP की बैठक में नहीं पहुंचे 8 विधायक, संपर्क भी टूटा, दिलीप पांडेय बोले- 40 MLAs तोड़ने की कोशिश

दिल्ली में बीजेपी और आप के बीच जुबानी जंग जारी है। इसी बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार सुबह 11 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई थी। बैठक से पहले कई विधायक संपर्क से बाहर हो गए

Updated: Aug 25, 2022, 12:06 PM IST

AAP की बैठक में नहीं पहुंचे 8 विधायक, संपर्क भी टूटा, दिलीप पांडेय बोले- 40 MLAs तोड़ने की कोशिश

दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस' पर सवाल उठाने के बाद आम आदमी पार्टी की विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में 8 MLAs नहीं पहुंचे हैं। पार्टी हाईकमान की उनसे संपर्क भी नहीं हो पा रहा है।

इससे पूर्व आम आदमी पार्टी के 4 विधायकों ने बीजेपी पर ₹20 करोड़ में खरीदने और धमकाने का आरोप लगाया था। आम आदमी पार्टी को शंका है कि कहीं BJP उनके विधायक ना तोड़ ले, इसलिए कल शाम को आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में तय हुआ था कि सभी विधायकों को बुलाया जाए। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कुल 62 विधायक हैं।

आप विधायक दिलीप पांडे ने दावा किया है कि भाजपा आम आदमी पार्टी के 40 विधायक तोड़ने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि हम लोग अपने विधायकों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। वो 1 विधायक को 20 करोड़ दे रहे हैं तो 800 करोड़ रुपये कहां से आ रहे हैं? ये पैसे किसके हैं? इस पर तो सीबीआई की जांच करानी चाहिए। मुझे विश्वास है कि सारे विधायक संपर्क में आ जायेंगे।

बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि हमारे विधायक संजीव झा, सोमनाथ भारती, कुलदीप कुमार और एक अन्य विधायक को भाजपा ने पार्टी छोड़ने की एवज में 20 करोड़ रुपए देने का ऑफर दिया है। संजय सिंह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोमनाथ भारती भी थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने मुझे कहा कि AAP के 20 और विधायक हमारे संपर्क में हैं।