Rajasthan: मोदी जिंदाबाद व जय श्री राम ना कहने पर बेरहमी से पिटाई

Crime in Rajasthan: यात्रियों को छोड़ कर घर लौट रहे थे 52 वर्ष के टैक्सी चालक गफ्फार अहमद,

Updated: Aug 08, 2020 11:54 PM IST

Rajasthan: मोदी जिंदाबाद व जय श्री राम ना कहने पर बेरहमी से पिटाई
Pic: Indian Express

राजस्थान के सीकर में पुलिस ने 52 वर्ष के एक बुजुर्ग टैक्सी चालक पर हमले को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने बुजुर्ग मुस्लिम टैक्सी चालक से ‘मोदी जिंदाबाद’ और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने को कहा और बुजर्ग के मना कर देने पर उनके ऊपर हमला किया। हमले में बुजर्ग के चेहरे पर चोट आई है और उनकी दोनों आखों में सूजन देखी जा सकती है। बुजुर्ग का नाम गफ्फार अहमद है।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में गफ्फार अहमद की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। गफ्फार ने आरोपियों उनकी कलाई घड़ी और पैसे लूटने का भी आरोप लगाया है।

गफ्फार के भतीजे शाहिद ने बताया, “सात अगस्त को सुबह करीब 4 बजे मेरे चाचा कुछ यात्रियों को छोड़ने के बाद वापस लौट रहे थे। तभी एक कार में सवार दो लोगों ने उन्हें रोककर तंबाकू मांगी। चाचा ने उन्हें तंबाकू दी लेकिन तंबाकू लेने की जगह उन्होंने चाचा से मोदी जिंदाबाद का नारा लगाने के लिए कहा।”

गफ्फार ने बताया कि जब उन्होंने नारा लगाने से मना कर दिया तो आरोपियों ने इन्हें चांटे मारे। उन्होंने बतााया कि मैंने अपनी टैक्सी में सीकर की तरफ भागने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने मेरा पीछा किया और मुझे जगमलपुरा के पास रोक लिया। उन्होंने मुझे टैक्सी से उतरने को मजबूर कर दिया और फिर पीटा। उन्होंने मुझे गालियां दीं और ‘मोदी जिंदाबाद’ और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने को कहा। गफ्फार ने बताया कि आरोपियों ने उनकी कलाई घड़ी और 700 रुपये लूट लिए।

गफ्फार ने आगे बताया, “हमलावरों ने मेरी दाढ़ी नोची। मुझे लात और घूंसे मारे जिसकी वजह से मेरे दांत टूट गए। उन्होंने मुझे डंडे से भी मारा। जिसकी वजह से मेरी बांई आंख और गाल पर गंभीर चोट आई है।”

गफ्फार की शिकायत पर पुलिस ने सात अगस्त को इस मामले में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। साथ ही पुलिस ने शंभूदयाल जाट और राजेंद्र जाट नाम के दो व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि घटना से ठीक पहले दोनों आरोपी गाड़ी में बैठकर शराब पी रहे थे। गफ्फार इस समय सीकर के सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं।