ज़हरीली शराब से हो रही मौतों पर बोले बिहार के सीएम, पर्व के बाद करूंगा शराबबंदी की समीक्षा

नीतीश कुमार ने कहा कि वे त्यौहारों के बाद शराबबंदी पर अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा करेंगे, उन्होंने ज़हरीली शराब से हुई मौतों को दुखद बताया है

Publish: Nov 05, 2021, 07:08 PM IST

ज़हरीली शराब से हो रही मौतों पर बोले बिहार के सीएम, पर्व के बाद करूंगा शराबबंदी की समीक्षा

पटना। बिहार में ज़हरीली शराब से हो रही मौतों पर सीएम नीतीश कुमार का अजीब बयान सामने आया है। बिहार के सीएम ने कहा है कि वे त्यौहारों के बीत जाने के बाद शराबबंदी को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। सीएम के इस बयान का सोशल मीडिया पर विरोध हो रहा है। लोग बिहार के सीएम के इस बयान को असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा करार दे रहे हैं। 

नीतीश कुमार ने मीडिया से ज़हरीली शराब के कारण हुई मौतों पर चर्चा करते हुए कहा कि पर्व खत्म होने के बाद एक बार फिर हम इसकी विस्तृत चर्चा करेंगे। हालांकि प्रतिदिन चारों तरफ लोग पकड़े जाते हैं। रेड होती है। लेकिन फिर भी किसी इलाके में अगर इस तरह का कोई काम कर रहा है, तो यह तो काफी दुखद बात है।

सीएम नीतीश ने कहा कि इस मुद्दे पर फिर से अभियान चलाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एक एक जगह जा कर लोगों को जागरूक करने की ज़रूरत है। नीतीश कुमार ने लोगों को शराब न पीने की नसीहत देते हुए कहा कि देख लीजिए, शराब कितनी गंदी चीज़ है। 

बिहार में बीते दो दिनों में ज़हरीली शराब के कारण अब तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकतर मौतें गोपालगंज और बेतिया में हुई हैं। कई लोगों की आखों की रोशनी चली गई है। हालांकि प्रशासन पर मौतों का आंकड़ा छिपाने का आरोप लग रहा है।