ग्रामीणों ने मगरमच्छ से लिया मौत का बदला, नदी से निकाल कर पीट-पीट कर मार डाला

आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने मिलकर नदी में जाल बिछाकर युवक की जान लेने वाले मगरमच्छ को खोज निकाला और उसकी जमकर पिटाई कर दी।

Updated: Jun 14, 2023, 10:43 AM IST

हाजीपुर। बिहार के हाजीपुर से एक मगरमच्छ की पीट-पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है। दरअसल नदी में गंगाजल लेने गए बच्चे को मगरमच्छ ने नोंच- नोंचकर मार डाला था। आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने मिलकर नदी में जाल बिछाकर युवक को मारकर खाने वाले मगरमच्छ को खोज निकाला और नदी के बाहर निकालकर लाठी-डंडे और धारदार हथियार से पीट-पीटकर मगरमच्छ को लोगों ने मार डाला।

मामला बिहार के वैशाली जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र का है। गोकुलपुर निवासी धर्मेंद्र दास एक मोटरसाइकिल खरीदी थी। उसकी पूजा करने के लिए पूरा परिवार गंगा नदी के खालसा घाट पहुंचा था। इसी बीच, दास का पुत्र अंकित पानी लेने गंगा तट पर पहुंचा, कि पहले से घात लगाए मगरमच्छ ने उसे नदी में खींच ले गया। इसके बाद शोरगुल मचने के बाद स्थानीय मछुआरे जाल लेकर पहुंचे। मगरमच्छ पानी में बच्चे को दबोचे रखा। इस दौरान बच्चे की मौत हो गई।

मछुआरों ने आने के करीब 20 मिनट बाद मगरमच्छ को खोज निकाला। जाल से उसे बाहर निकाला गया। वह बच्चे को दबोचे हुए था। बाहर निकाले जाने पर आक्रोशित लोगों ने मगरमच्छ को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला। जहां से मगरमच्छ को पकड़ा गया, वहां पानी कम था। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची। बिदुपुर के थाना प्रभारी सिराज हुसैन ने बताया कि बच्चे का शव को पोस्टमार्टम करा कर उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। मगरमच्छ के शव को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया।