ममता के खिलाफ बीजेपी ने घोषित किया अपना उम्मीदवार, प्रियंका टिबरेवाल लड़ेंगी भवानीपुर से चुनाव

प्रियंका टिबरेवाल बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार रह चुकी हैं, प्रियंका टिबरेवाल पेशे से वकील हैं, वे एक बार विधानसभा और एक बार नगर निगम चुनाव लड़ चुकी हैं, लेकिन दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है

Publish: Sep 10, 2021, 12:37 PM IST

ममता के खिलाफ बीजेपी ने घोषित किया अपना उम्मीदवार, प्रियंका टिबरेवाल लड़ेंगी भवानीपुर से चुनाव
Photo Courtesy: Amar Ujala

कोलकाता। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर तीनों सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। उपचुनाव की सबसे हाई प्रोफाइल सीट भवानीपुर से बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है। प्रियंका राज्य की सीएम ममता बनर्जी के खिलाती चुनाव लड़ेंगी। 

प्रियंका टिबरेवाल पेशे से वकील हैं। वे बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार रह चुकी हैं। प्रियंका 2014 में बीजेपी में शामिल हुई थीं। इसके बाद उन्होंने 2014 में एंटली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें हार झेलनी पड़ी। प्रियंका ने 2015 में कोलकाता नगर निगम के चुनावों में भी अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन उन्हें वहां भी कामयाबी हासिल नहीं हो पाई। 

अब बीजेपी ने प्रियंका को सबसे मुश्किल सीट पर चुनावी मैदान में उतारा है। प्रियंका टिबरेवाल लगातार सीएम ममता बनर्जी पर हमलावर रुख अपनाए रहती हैं। लेकिन चुनावों में ममता बनर्जी को उनकी पारंपरिक सीट से हराना बहुत बड़ी चुनौती है। उधर कांग्रेस ने भी भवानीपुर सीट से अपना उम्मीदवार खड़ा न करने की घोषणा की है, जिससे भवानीपुर के चुनावी रण को जीतना प्रियंका के लिए और मुश्किल है। 

बीजेपी ने भवानीपुर के अलावा पश्चिम बंगाल की दो अन्य सीटों पर भी अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। समसेरगंज से बीजेपी ने मिलन घोष और जंगीपुर से sujit दास को टिकट दिया है। इन सीटों पर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 13 सितंबर है। तीस सितंबर को इन सीटों पर चुनाव होने हैं। नतीजे तीन अक्टूबर को आएंगे।