केंद्र ने पश्चिम बंगाल का 7 हजार करोड़ का बकाया नहीं दिया, कल से धरने पर बैठेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार ऐलान करते हुए कहा, कि अगर भारतीय जनता पार्टी और के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अगर एक फरवरी तक राज्य का बकाया नहीं चुकाती है, तो वह दो फरवरी से इसके विरूद्ध कोलकाता में प्रदर्शन करेंगी।

Updated: Feb 01, 2024, 01:26 PM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को धरने पर बैठने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र की भाजपा नीत सरकार राज्य का बकाया नहीं चुकाती है तो वह दो फरवरी से धरने पर बैठेंगी।

सीएम ममता मालदा में एक आधिकारिक समारोह में पहुंची हुई थीं। इस दौरान उन्होंने संबोदन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और धन का भुगतान न होने से प्रभावित लोगों से धरने में भाग लेने का आग्रह किया। बताया जा रहा है कि यह प्रदर्शन कोलकाता में रेड रोड इलाके में बीआर अंबेडकर प्रतिमा पर आयोजित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री बनर्जी ने आगे कहा 'मैंने उन्हें राज्य का सारा बकाया चुकाने के लिए 1 फरवरी तक का अल्टीमेटम दिया है, ऐसा न करने पर मैं 2 फरवरी से धरना दूंगी। अगर बकाया नहीं चुकाया गया, तो मुझे पता है कि इसे आंदोलन के जरिए कैसे हासिल किया जा सकता है।' 

उन्होंने कहा, 'मैं सभी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से धरने में भाग लेने का आग्रह करती हूं, मैं सभी का समर्थन चाहती हूं।' सीएम ममता ने दावा करते हुए बताया कि राज्य का बकाया सात हजार करोड़ रुपये है। इसमें मनरेगा व पीएम ग्रामीण आवास योजना (पीएमजीएवाई) सहित कई केंद्रीय योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकारियों ने इसके सिलसिले में पिछले सप्ताह अपने केंद्र सरकार के समकक्षों से मुलाकात की।