LPG गैस पर फिर पड़ी महंगाई की मार, 19 KG वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम 104 रुपए बढ़े

नया महीना चालू होने के साथ ही देश में एलपीजी के दाम एक बार फिर बढ़ गए हैं, ईंधन कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 104 रुपये की बढ़ोत्तरी की है

Updated: May 01, 2022, 08:45 AM IST

LPG गैस पर फिर पड़ी महंगाई की मार, 19 KG वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम 104 रुपए बढ़े
Photo Courtesy: AajTak

नई दिल्ली। नया महीना चालू होने के साथ ही देश में एलपीजी के दाम एक बार फिर बढ़ गए हैं। सरकारी ईंधन कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 104 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोत्तरी की है। हालांकि, राहत की बात यह है कि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है, दाम सिर्फ 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर पर बढ़ाए गए हैं। 

नए दाम लागू होने के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम के कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 2355 रुपए हो गए हैं। दिल्ली में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 102.50 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। बता दें कि इससे पहले 1 अप्रैल को भी कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 250 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई थी। दरअसल, देश में रसोई गैस के दामों की समीक्षा हर महीने की पहली तारीख को होती है।

कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल हलवाई और रेस्टारेंट इत्यादि ज्यादा करते हैं। ऐसे में 104 रुपये की इस बढ़ोत्तरी से उनका मासिक बजट बिगड़ने वाला है। वहीं शादियों के सीजन में भी इसका बहुत इस्तेमाल होता है। ऐसे में कैटरिंग सर्विस वाले भी इसकी वजह से अपनी चार्ज बढ़ा सकते हैं।