1 दिन में कोरोना के 1.15 लाख मामले आए सामने, मंगलवार को भारत में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

मंगलवार को भारत में कोरोना के 1.15 लाख मामले सामने आए, जो कि एक दिन में अब तक का सबसे ज़्यादा मामला है

Updated: Apr 07, 2021, 12:55 PM IST

1 दिन में कोरोना के 1.15 लाख मामले आए सामने, मंगलवार को भारत में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
Photo Courtesy: livemint.com

नई दिल्ली। देश में कोरोना का ग्राफ बड़ी तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना के बेकाबू कहर के बीच मंगलवार को एक बार फिर पूरे देश भर में कोरोना के एक लाख से ज़्यादा मामले सामने आए। मंगलवार को भारत में कोरोना के 1.15 लाख मामले दर्ज किए गए। जो कि एक दिन में आए कोरोना का रिकॉर्ड मामला है। 

भारत में अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या आठ लाख के आंकड़े को पार कर गई है। भारत में इस समय कोरोना के 8,43,779 एक्टिव मामले हैं। पिछले 24 घंटे में भारत में 631 लोगों की मौत हुई है। देश भर में कोरोना से अब तक 1 लाख 66 हज़ार और 208 लोगों की मौत हो चुकी है। 

यह भी पढ़ें : इंदौर: मास्क न पहने हुए व्यक्ति को सिपाहियों ने बेरहमी से पीटा, गुंडागर्दी करने के लिए हुए सस्पेंड

भारत में कोरोना से सबसे ज़्यादा प्रभावित पांच राज्यों में महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु है। महाराष्ट्र में तो प्रतिदिन कोरोना से 50 हज़ार से ज़्यादा मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को भी महाराष्ट्र में कोरोना के 55 हज़ार से ज़्यादा मामले सामने आए। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी मंगलवार को कोरोना के 5100 नए प्रकरण दर्ज किए गए। सितंबर 2020 के बाद दिल्ली में एक दिन में कोरोना के सबसे ज़्यादा मामले मंगलवार को ही सामने आए। 

हालांकि कोरोना पर काबू पाने के लिए देश के विभिन्न राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। जिसमें महाराष्ट्र, पंजाब, ओडिशा, गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश शामिल हैं। महाराष्ट्र में तो वीकेंड लॉकडाउन लगाने तक की घोषणा की गई है। लेकिन इसके बावजूद कोरोना की रफ्तार में कमी आती नहीं दिख रही है।