अपने विधायक की बदजुबानी के लिए माफ़ी मांगें पीएम और सीएम, सोनिया गांधी को लेकर दिए आपत्तिजनक बयान पर भड़के डीके शिवकुमार

डीके शिवकुमार ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को बीजेपी विधायक को अपनी पार्टी से निकाल देना चाहिए

Publish: Apr 28, 2023, 03:44 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आने के साथ साथ राजनीतिक दलों के बीच तकरार भी लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन राजनीतिक तकरारों के बीच कर्नाटक में बीजेपी के एक विधायक ने मर्यादा की सारी हदें पार कर दी। बीजेपी विधायक ने सोनिया गांधी पर आपत्तिजनक बयान देते हुए उन्हें विषकन्या बता दिया। जिसके बाद कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोले दिया है।

डीके शिवकुमार ने अपने विधायक के आपत्तिजनक बयान पर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को माफ़ी मांगने के लिए कहा है। इसके साथ ही डीके शिवकुमार ने बीजेपी विधायक को पार्टी से बाहर निकालने की भी मांग की है।

डीके शिवकुमार ने कहा कि मैं इस देश के माननीय प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री से माफ़ी मांगने की अपील करता हूं। इसके साथ ही मैं जेपी नड्डा से अपील करता हूं कि अगर वे महिलाओं और मातृत्व का सम्मान करते हैं तो वह इस विधायक को अपनी पार्टी से निकाल बाहर करें।

दरअसल कर्नाटक के कोप्पन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी विधायक बीआर पाटिल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बदजुबानी पर उतारू हो गए। बीजेपी विधायक ने कहा कि खड़गे ने पीएम मोदी की तुलना कोबरा सांप से की और खुद जिस पार्टी में वह नाच रहे हैं क्या सोनिया गांधी विषकन्या हैं? 

कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को मतदान होना है। इसके नतीजे 13 मई को आएंगे। चुनावी माहौल में तमाम दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस समय बीजेपी कर्नाटक की सत्ता में है जोकि पिछले चुनाव के बाद जोड़ तोड़ के ज़रिए सत्ता में आई थी।